छापा पड़ता है, सैंपल लेते हैं, फिर हो जाती है डील? सवालों के घेरे में खाद्य विभाग

12/9/2020 5:49:47 PM

कटनी(संजीव वर्मा): कटनी जिले में कुछ ऑयल कंपनियां लोगों की सेहत को नजरअंदाज करते हुए धड़ल्ले से मिलावट होती आई है। बावजूद इसके शासन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। हर बार की तरह इस बार भी खाद्य विभाग ने दिखावटी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। कुछ कंपनियों के कुंकिंग ऑयल के सैंपल भी कुलेक्ट किए लेकिन न तो वहां काम रुकवाया गया और न ही सील करने जैसी कोई कार्रवाई देखने को मिली। 


माधव नगर स्तिथ सांई ट्रेडिंग कंपनी में पिछले कई समय से कुकिंग ऑयल में मिलावट की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद खाद्य विभाग की एक टीम ने छापा मारा और सैंपल कलेक्ट किया। खाद्य विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पूरी तरह संदेह के घेरे में नजर आई। मौके पर मौजूद अधिकारी ने 2-3 घंटे बैठ कर सिर्फ सैंपल ही कलेक्ट किया। न तो वहां काम रुकवाया, न ही सील करने की कार्रवाई की। बल्कि सांई ट्रेडिंग कंपनी का पक्ष लेते नजर आये।


दरअसल, मिलावटखोरी को लेकर कटनी का नाम पहले से ही बहुत खराब है। बावजूद इसके न तो जनप्रतिनिधियों की तरफ से पहल है, ना ही प्रशासनिक कोई पहल है, जब कभी कोई शिकायत होती है, तो कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जाती है। मौन रूप से दिए जा रहे समर्थन के चलते हो कटनी में मिलावट खोरी चरम पर है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इन कंपनियों पर कोई एक्शन लिया जाता है या फिर यहां भी हाथी के दांत दिखाने के और, और खाने के और वाली बात सच साबित होगी।

meena

This news is meena