एक ही परिवार के 6 सदस्यों को हुआ फूड पॉयजनिंग, सभी जिला अस्पताल में भर्ती

1/4/2021 12:24:34 PM

पन्ना (टाइगर खान): मध्यप्रदेश के पन्ना में एक ही परिवार के 6 सदस्यों को फ़ूड पॉइजनिंग होने का मामला सामने आया है। जिन्हें उपचार हेतु जिला चिकित्सालय पन्ना में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। जिसमें एक वृद्ध की हालत गंभीर होने की वजह से उसे मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर किया गया है। 

बताया जा रहा है ग्राम भिलसायं निवासी एक ही परिवार के 6 सदस्य जिनमें एक वृद्ध, एक वयस्क, एक महिला और तीन छोटे बच्चे शामिल हैं। सभी ने घर मे कुदवा की रोटी और चने की भाजी बना कर खाई और खाना खाने के थोड़ी समय बाद ही सभी को उल्टी-दस्त, बेहोसी और बेचैनी की शिकायत होने लगी। जिसके बाद सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवेंद्रनगर में भर्ती कराया गया। सभी की हालत नाजुक होने की वजह से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय पन्ना रेफर किया गया जहां उनका उपचार जारी है। 

पीड़ित का कहना है उसने कुदवा खाने के लिए सीधी जिले से मंगवाया था, और आज पूरे परिवार ने कुदवा की रोटी और चने की भाजी बना कर खाई। जिसके बाद उन्हें उल्दी-दस्त, बेचैनी की शिकायत होने लगी। वहीं ड्यूटी डॉक्टर का कहना है कि सभी का उपचार किया जा रहा है। वृद्ध की हालत नाजुक होने के चलते उसे मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर किया गया। बाकी सभी की स्थिति पहले से बेहतर है।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari