PCC में बनता है हजारों जरुरतमंदों के लिए रोजाना खाना, जायजा लेने पहुंचे पूर्व CM दिग्विजय सिंह

4/1/2020 4:35:10 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में लाॅकडाउन की स्थिति निर्मित है, जिसकी चपेट में मध्यप्रदेश भी आ गया है जिससे पूरे प्रदेशवासियों को कई विभिन्न विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों में आर्थिक तंगी और भुखमरी जैसी समस्या एक विकराल रूप धारण करती जा रही है। उनकी इस विकराल समस्या से निपटने के लिए और उन्हें भुखमरी की कगार पर न आना पड़े, इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कुछ अहम कदम उठाए हैं।



उनकी भावना को दृष्टिगत रखते हुए भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में जरूरतमंद व्यक्तियों, गरीब वस्तियों के प्रत्येक परिवारों को भोजन पहुंचाने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। इस कार्य में कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन-रात जुटे हुए हैं और सामाजिक दायित्वों को निभाते हुए मानव सेवा में भोजन पहुंचाने का कार्य कर रहे है। प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल के नेतृत्व में रात-दिन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में खाना जिसमें पूड़ी, सब्जी, खिचड़ी, नमकीन पैकेट एवं अन्य सामग्री बनवायी जा रही हैं।


 

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और उन्होंने वहां पर बन रहे भोजन आदि का जायजा लिया और गोयल एवं सभी साथी कार्यकर्ताओं को इस कार्य के लिए उनकी सराहना की।5 खाने के पैकेट तैयार कराकर भोपाल एवं आस पास के क्षेत्रों में कांगे्रस के प्रतिनिधियों द्वारा जरूरत मंद, गरीब परिवारों, आमजनों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। मंगलवार को लगभग 30 से 32 हजार खाने के पैकेट प्रदेश कांग्रेस द्वारा भोपाल एवं आसपास के क्षेत्र के जरूरत मंद लोगों, गरीब तबके के लोगों तक कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाकर वितरित कराये गये। वहीं बीते तीन दिनों में लगभग 45 से 50 हजार खाने के पैकेट, जिसमें पूड़ी, सब्जी, खिचड़ी और नमकीन आदि शामिल है जरूरत मंद लोगों, गरीब तबके के लोगों को वितरित किये गये हैं।

meena

This news is Edited By meena