पूर्व CM शिवराज ने हर्ष चौहान को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जानें की दी बधाई, फिर डिलीट किया ट्वीट

3/11/2020 6:29:58 PM

भोपाल: बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अभी एक ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। पहले खबर आई कि बीजेपी ने सिंधिया के साथ हर्ष चौहान को भी मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। शिवराज सिंह चौहान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और हर्ष चौहान दोनों को बधाई भी दे दी। फिर उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी के प्रभात झा, सत्यनारायण जटिया और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह का राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने के बाद तीन सीटें खाली हुई थीं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी ने उन्हें इसके बदले राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। वहीं दूसरे उम्मीदवार के नाम पर अभी फैसला नहीं हो सका है।

बता दें कि हर्ष चौहान, भारत सिंह चौहान के पुत्र हैं। भारत सिंह चौहान ने 1962, 1967 और 1971 में जनसंघ के टिकट पर धार सीट से तीन बार लोकसभा के चुनाव में जीत हासिल की। साल 1977 में वह भारतीय लोकदल के टिकट पर सांसद बने थे। हर्ष चौहान वर्तमान में इंदौर में रहते हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की शिक्षा प्राप्त की है। हर्ष चौहान संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। वह वनवासी कल्याण परिषद से जुड़े रहे हैं। हर्ष चौहान को बीजेपी ने 1999 में धार लोकसभा सीट से टिकट दिया था, लेकिन वह 34105 मतों से चुनाव हार गए थे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh