पूर्व CM दिग्विजय ने आदिवासियों को दी बधाई, ट्वीट कर की ये मांग

2/4/2020 2:01:25 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आलीराजपुर जिला के अंजनवाड़ा गांव के बच्चों के लिए स्कूल जाने के लिए रास्ते को स्वीकृति देने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट के जरिए सीएम कमलनाथ से आदिवासियों के सम्मान की भी बात कही।


दरअसल, मध्य प्रदेश के आलीराजपुर जिले के अंजनवाड़ा गांव में आज भी बच्चों को स्कूल पहुंचने के लिए कोई रास्ता नहीं है। उन्हें या तो 15 किमो दूर नर्मदा पर नाव से या फिर 25 किलो मीटर पहाड़ी के रास्ते से पैदल जाना पड़ता था। यह गांव आजादी के 72 साल बाद अंजनवाड़ा गांव सड़कों के लिए तरस रहा है। स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे बड़ी मुश्किल से 6 का सफर तय कर स्कूल पहुंच पाते हैं। ऐसे में कहीं से भी गांव वासियों को कोई सहारा नहीं मिला तो उन्होंने खुद ही गांव के लिए रास्ता बनाने का बीड़ा उठाया है। सारे गांव वाले मिलकर पहाड़ काट कर रास्ता बना रहे हैं ताकि अंजनवाड़ा को सीधा रास्ता मिल सके।


आदिवासियों की इस पहल को देखते हुए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने गांव वासियों की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आदिवासी भाइयों और बहनों की हिम्मत को दाद देता हूं। बधाई।वही उन्होंने सीएम कमलनाथ से मांग करते हुए कहा कि मैं माननीय कमल नाथ जी से अनुरोध करता हूँ कि आदीवासी भाइयों और बहनों के अथक प्रयास का सम्मान करते हुए तत्काल रास्ता स्वीकृत करें

 

 

 

meena

This news is Edited By meena