इंदौर में मेडिकल टीम पर पथराव करने पर लगी रासुका, छतीसगढ़ के पूर्व सीएम ने कलेक्टर को दी बधाई

4/3/2020 11:39:29 AM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्यप्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट बने इंदौर में प्रशासन ने बुधवार को डॉक्टरों पर पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सीएम शिवराज सिंह के ट्वीट के बाद की गई। जिसमें उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए मानवाधिकारों की बात की थी। ट्वीट के बाद टाट पट्टी बाखल इलाके में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले 7 आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। चारों दोषियों पर रासुका लगाकर उन्हें जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के नाम मोहम्मद मुस्तफ़ा इस्माइल, मोहम्मद गुलरेज, सोयब उर्फ़ सोभी, मज्जू उर्फ़ मजीद हैं।
 

छतीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने दी इंदौर कलेक्टर को दी बधाई इंदौर में बेशक हालात बेकाबू हो रहे हैं। लगातार मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है लेकिन इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने इसे पॉजिटिव लेने की सलाह दी है और लोगों से सहयोग देने की बात कही। साथ ही मेडीकल टीम पर हुए पथराव को लेकर तुरंत एक्शन लेते हुए रासुका के तहत कार्रवाई की। उनके इस फैसले की छतीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी ने प्रशंंसा की है और कलेक्टर को बधाई दी है।


टाटपट्टी बाखल के लोगों ने मेडीकल टीम से माफी मांगी 
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को एक बार फिर पुलिस प्रशासन की टीम टाटपट्टी बाखल इलाके में पहुंची। इनके साथ मौलाना और धर्म गुरु भी थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण के ख़तरे और इससे बचने के लिए मेडिकल टीम के साथ सहयोग की अपील की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने मेडीकल टीम से माफी मांगी और सहयोग बाद इलाके के लोगों ने मेडिकल टीम पर हमले की घटना के लिए माफी मांगी और वादा किया कि हम प्रशासन का पूरा सहयोग करने का वादा किया।
आपको बता दे कि बुधवार को जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद मेडिकल टीम उस परिवार के अन्य सदस्यों की जांच के लिए टाटपट्टी बाखल गई थी। लेकिन लोगों ने टीम के वहां पहुंचते ही उन पर पथराव कर दिया। 

meena

This news is Edited By meena