छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पहुंचे MP, CAA पर बोले- इस कानून का काम नागरिकता देना है छीनना नहीं

1/8/2020 3:44:39 PM

धार(गौरव ठाकुर): छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह आज सुबह परिवार सहित भगवान महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे। रमन सिंह और उनके परिवार ने गर्भगृह में पहुंचकर करीब 10 मिनट तक भगवान महाकाल का पूजन अभिषेक किया। बाद में मंदिर परिसर स्थित गणेश मंदिर सहित अन्य मंदिरों के भी दर्शन किए।



इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की 1 साल में हालत खराब हो गई है। किसान हा-हाकार कर रहा है। समाज के सभी वर्गों को इससे समझ में आ गया कि यह सरकार सिर्फ वादा करने वाली है। इसके बाद वे धार में सीएए के समर्थन में आयोजित संगोष्ठी में शामिल होने पहुंचे। 



वहीं धार में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी को मुख्य वक्ता के रूप में उन्होंने कहा कि ये तोड़ने का कानून नही सभी को जोड़ने का कानून है। इस कानून का काम नागरिकता देना है किसी की नागरिकता छीनना नहीं।

इस कानून के तहत पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान में बसे गैर मुस्लिम अल्पसंख्यको को जिसमें हिन्दू, सिक्ख, बौद्ध, जैन और क्रिश्चियन वर्ग शामिल है, जिन्होंने 31 दिसम्बर 2014 तक भारत मे प्रवेश कर लिया है और उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कानून के बारे में विरोधियों द्वारा कुछ विशेष वर्ग के लोगों को बरगलाया जा रहा है।



नागरिकता से मुस्लिमों को इसलिए बाहर रखा है कि विभाजन के दौरान पाकिस्तान बनाया ही मुस्लिमों के लिए था पर पाकिस्तान की अस्थिरता और वर्तमान स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान का वजूद मिट जाएगा और धीरे धीरे वंहां के सारे मुस्लिम समुदाय के लोग भारत आ जाएंगे।  निजी गार्डन मिलन महल में हुए इस सम्मेलन में मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री  छत्तीसगढ़ डॉ. रमनसिंह के साथ मंच पर प्रदेश उपाध्यक्ष उषा ठाकुर, वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष  डॉ.राज बर्फा, धार विधायक नीना वर्मा भी उपस्थित थे।

meena

This news is Edited By meena