UP विधानसभा में नमाज के लिए रूम की मांग पर बोले BJP नेता, योगीराज में ये नामुमकिन है

9/8/2021 1:29:06 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया ने यूपी विधानसभा में नमाज के लिए अलग जगह मांगने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये बिना सिर पैर की मांग है जो कि मूर्खतापूर्ण है। उन्होंने कहा है कि ऐसी मांगे देश को तोड़ने का काम करती हैं।



जयभान सिंह पवैया ने कहा कि अगर एक कक्ष इस्लामिक उपासना के लिए दे दिया जाए किसी विधानसभा में तो मेरे तो कम से कम 100 देवता हैं, ऐसे हैं जिनकी मैं पूजा करता हूं। ऐसे में तो मुझे एक रूम हनुमान जी  के लिए चाहिए, एक नारायण भगवान के लिए चाहिए, एक शंकर भगवान का चाहिए, गणपति का चाहिए, कार्तिकेय भगवान का चाहिए। जो लोग विधानसभा में नमाज के लिए एक कक्ष मांग रहे हैं, वो ऐसा करें कि विधानसभा के बराबर कोई बड़ी मस्जिद हो तो उसे विधानसभा के लिए दे दें। हम अपना काम वहां कर लेंगे, और विधानसभा को मस्जिद बना दें।

पवैया ने कहा कि यह किस तरह की मांग है। उत्तर प्रदेश में इस तरह का तमाशा करने की कोशिश केवल पोलराइजेशन करने के लिए हो रही है। योगी सरकार में यह मुमकिन नही है। प्रजातंत्र के मंदिर को उपासना के नाम पर झगड़े का केंद्र बनाना, यह देश को कमजोर करता है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari