लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल

3/11/2019 9:34:11 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल से 19 मई के बीच चार चरण में मतदान होगा। 23 मई को मतगणना होगी। जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में लग चुकी हैं। लेकिन चुनाव से ठीक पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सीएम कमलनाथ ने अहिरवार समेत तमाम पदाधिकारियों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।



बीएसपी से नाराज चल रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ पीसीसी पहुंचे। यहां पर सीएम कमलनाथ ने सभी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। कांग्रेस में शामिल होने के बाद प्रदीप अहिरवार ने कहा कि, 'मेरे राजनीतिक जीवन का ऐतिहासिक दिन है। देश कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित रहेगा'। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 29 सीटें जीताने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, 'मैंने बसपा नेताओं को न्योता दिया था। बसपा नेता सच्चाई का साथ देने आए हैं' । दूसरे देशों को बाबा साहब अंबेडकर ने दिशा दिखाई। सीएम ने कहा कि एमपी देश का पहला प्रदेश है जहां ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।



सीएम कमलनाथ ने लोकसभा को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में सोच का अंतर है। बीजेपी की सोच में खोट है। बीजेपी हमेशा से बड़े ठेकेदारों के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मतदाता अपने भविष्य को सुरक्षित रखने का काम करेंगे।  उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुएअ कहा कि बच्चा होता है कहीं और मिठाइयां बीजेपी वाले कहीं और बांटते हैं।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR