herbal product के नाम पर 50 लाख रुपये की ठगी, नाइजीरियाई नागरिक के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

4/28/2022 6:09:58 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर साइबर पुलिस (indore cyber police) ने हर्बल प्रोडक्ट (herbal product) के नाम पर 50 लाख से अधिक की ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपियों में एक आरोपी नाइजीरियन है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली, छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य जगह पर हर्बल प्रोडक्ट्स (herbal product) के नाम पर 50 लाख से अधिक की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

हर्बल ऑइल का व्यवसाय करने के लिए दिया था ऑफर

इंदौर की साइबर पुलिस (indore cyber police) से नेहरू नगर में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कोरोना काल में अपनी आय बढ़ाने के लिए एक मैसेज आया था। जिसमें एक विशेष प्रकार का हर्बल ऑइल का व्यवसाय करने के लिए ऑफर दिया गया था। उसके बाद युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software Engineer) ने दिए गए मोबाइल नम्बर पर बात कर आरोपियों से डेढ़ लाख रुपये लीटर हर्बल ऑइल (herbal oil) की डील हुई। 

PunjabKesari

अलग अलग बैंक खातों में डलवाये पैसे 

जिसमें आरोपियों ने युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software Engineer) से अलग अलग बैंक के खातों में टोटल 24 लाख रुपये डलवा लिए। 24 लाख रुपए डलवाने के बाद भी आरोपियों की डिमांड और बढ़ गई तो युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर को थोड़ा शक हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। जिसके बाद फरियादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने साइबर पुलिस (cyber police) में शिकायत दर्ज कराई।

जबलपुर के अलावा दिल्ली और छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ ठगी  

मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर पुलिस (cyber police) को जानकारी हाथ लगी कि मुम्बई के भयंदर इलाके में रोहित इंटरप्राइजेस नाम की कंपनी खोली गई थी जिसमें ठगी कर पैसा डाला गया था। वहीं बड़ी बात यह है कि ठगी करने वाला मास्टर माइंड सोनू जोकि वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है, उसे इंदौर की साइबर पुलिस प्रोडक्शन वारंट ईशु कराकर सोनू की गिरफ्तारी की गई। वहीं सोनू से पूछताछ में पुलिस को बताया कि मीरा रोड स्थित मुम्बई (mumbai) का रहने वाला नाइजीरियन डोनसो और उसका एक साथी जगदीश, रॉकी उर्फ विकास ने हर्बल प्रोडक्ट के नाम पर ठगी की वारदात में शामिल थी। वहीं आरोपियो ने इंदौर के युवक के अलावा छत्तीसगढ़, दिल्ली में भी करीब 50 लाख से अधिक रुपए की ठगी को दिया गया था। वहीं साइबर पुलिस ने नाइजीरियन समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अन्य ठगी की घटना के बारे में पूछताछ कर खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News