Cryptocurrency के नाम पर ठगी, IPS एकेडमी में पढ़ते थे चारों आरोपी छात्र

9/3/2022 3:48:43 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): IPS एकेडमी में पढ़ने वाले 4 छात्रों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है। छात्रों ने क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपए ठग लिए।शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को धर दबोचा है।

चार छात्रों ने मिलकर रची ठगी की साजिश 

एसीपी मोतीउर रहमान ने बताया कि इंदौर शहर के प्रतिष्ठित आईपीएस एकेडमी में पढ़ने वाले 4 छात्र पीयूष मयंक आर्यन ने मिलकर अपनों के लिए एक ऐसा धोखाधड़ी का प्लान बनाया। जिसमें कई लोग उलझकर इन्हें लाखों रुपए दे बैठे। इनके धोखाधड़ी का शिकार हुआ एक युवक जब पुलिस के पास पहुंचा तो इस पूरी साजिश का पर्दाफाश हुआ।

लोगों को दिया 4 गुना फायदा पहुंचाने का लालच 

दरअसल चारों छात्र आईपीएस एकेडमी के स्टूडेंट है और इन्होंने अपनी अय्याशी के लिए इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा पेड़, फल और खरीदे और तेरे रोने क्रिप्टो करेंसी के नाम पर इन्वेस्ट करने के लिए सभी लोगों को मैसेज भेजना शुरू कर दिए और लोगों से 4000 हजार क्रिप्टोकरेंसी में लगाकर 4 गुना फायदा देने का आश्वासन दिया। इनके जाल में फंसे एक युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने धोखाधड़ी से ठगे पैसों की बाइक बरामद की 

एसीपी मोतीउर रहमान ने बताया कि चारों आरोपियों ने कई लोगों से पैसे ट्रांसफर कराकर उनके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। इस मामले में युवक ने पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद चारों को गिरफ्तार किया गया है। चारों के पास से धोखाधडी करके जमा राशि से खरीदी गई महंगी बाइक बरामद की गई है। फिलहाल आजाद नगर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।  

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh