KBC से मैसेज आया- ‘आपने जीत लिए हैं 25 लाख, 2 लाख 80 हजार जमा कर दीजिए’ और फिर...

2/4/2021 6:46:49 PM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): लोग आए दिन ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन और सरकार  द्वारा लोगों को जागरूक करने के बाद भी ठगी के मामले कम नहीं हो रहे।

शातिर नई-नई तरकीबें निकालकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शिवपुरी जिले से सामने आया है, जहां ठगों ने सोनी टीवी पर प्रसारित ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में निकली घर बैठे जीतो जैकपॉट लॉटरी का हवाला देकर एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाकर उससे दो लाख अस्सी हजार रुपये की ठगी कर ली।

ठगी का शिकार हुए कप्तान सिंह रावत के अनुसार सबसे पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था जिसमें ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में निकली लॉटरी में 25 लाख रुपये जीतने का हवाला दिया था, जिसके बाद व्यक्ति को अगले दिन फोन आया कि कौन बनेगा करोड़पति में आपकी लॉटरी लगी है।

पीड़ित ने कहा कि शातिरों ने उसे विश्वास दिलवाने के लिए कौन बनेगा करोड़पति की कुछ क्लिक भी भेजीं। वीडियो देखने के बाद व्यक्ति को विश्वास हो गया कि उसकी लॉटरी लगी है और ठगों के कहने के बाद व्यक्ति ने कई हिस्सों में पैसा ठगों के खाते में डालना शुरू कर दिया।

हालांकि थोड़ी देर बाद व्यक्ति को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। इसके बाद उसने शिवपुरी पुलिस थाने में ठगी का मामला दर्ज कर मदद की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma