प्रहलाद पटेल की सीट से अब इस दिग्गज नेता के बेटे ने ठोकी ताल, BJP में हड़कंप

2/13/2019 9:10:26 AM

भोपाल: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए दमोह संसदीय क्षेत्र से वर्तमान सांसद प्रहलाद पटेल के खिलाफ दावेदारी करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रही कुसुम महदेले के बाद अब नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक दीपू भार्गव ने दमोह लोकसभा सीट से दावेदारी पेश की है। जबकी एक दिन पहले इस सीट से सांसद प्रहलाद पटेल दो टूक कह चुके है कि वे सीट छोड़ने वाले नहीं, जो गलतफहमी में हैं वे अपना दिमाग दुरस्त कर लें। अब अभिषेक भार्गव की दावेदारी से बीजेपी में खलबली मच गई है और दमोह की राजनीति में भी भूचाल आ गया है।

 

इस तरह जाहिर की चुनाव लड़ने की इच्छा
दरअसल,नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक दीपू भार्गव पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के मौके पर दमोह जिला अस्पताल में रक्तदान करने पहुंचे थे। जहां पत्रकारों द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा की यही सबसे खूबसूरत बात है कि इस पार्टी में कोई भी कहीं से भी टिकट मांग सकता है। फिर चाहे वह प्रधानमंत्री का लोकसभा क्षेत्र बनारस ही क्यों न हो, इसलिए मैं दमोह लोकसभा क्षेत्र से पूरी दम के साथ टिकट की दावेदारी कर रहा हूं ।


उन्होंने बताया कि 'वह विधानसभा चुनाव के पहले से करीब सात-आठ सालों से दमोह लोकसभा में सक्रिय हैं। ये उनका गृह क्षेत्र है, इसलिए मंशा है कि इस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं और सांसद बनूं। हालांकि अंतिम निर्णय पार्टी का होगा जो मुझे मान्य होगा'। वही सांसद पटेल के दमोह से दोबारा चुनाव लड़ने के बयान पर उन्होंने कहा कि 'वह वरिष्ठ हैं, इसलिए उनके बयान पर कुछ कहना ठीक नहीं, लेकिन वह अपनी दावेदारी इस क्षेत्र से कर रहे हैं और वह कई सालों से इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। खैर टिकट किसको मिलेगा यह तो पार्टी ही निर्धारित करेगी लेकिन नाम के ऐलान के पहले टिकट को लेकर सियासी पारा गर्म हो चला है।'

 

suman

This news is suman