बेटी की इच्छा पूरी करने के लिए पिता ने हेलीकाॅप्टर से की विदाई, शादी का जश्न देखने उमड़ा गांव

12/13/2019 6:09:16 PM

अशोकनगर/गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक किसान पिता ने इकलौती बेटी की इच्छा पूरी करने के लिए उसकी हेलिकाप्टर से विदाई की। दूल्हा और दुल्हन दोनों हेलिकॉप्टर में बैठकर अशोकनगर के भूराखेड़ी गांव स्थित ससुराल पहुंचे। यहां वर-वधू उतरकर बाहर आए तो उन पर फूल बरसाए गए, उन्हें देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। बच्चे ढोल-नगाड़ों पर डांस करते रहे। गांव में हेलिकॉप्टर आने से पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी तैनात किया गया था।

मध्य प्रदेश के गुना जिले के म्याना कस्बे के राजेंद्र भदौरिया की इकलौती बेटी पूजा की बुधवार को शादी थी। गुरुवार को किसान परिवार ने बेटी की विदाई हेलिकॉप्टर से की। पूजा के भाई पंकज भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके परिवार ने वादा किया था कि वह बेटी की विदाई हेलिकॉप्टर से करेगा। इसके लिए दिल्ली से एक हेलिकॉप्टर बुक किया गया। जयपुर से डोली मंगाई गई, जिसे सजाने के लिए जयपुर से ही कारीगर बुलाए गए थे। इसके बाद उसी डोली से दुल्हन को घर से एक किलोमीटर मंडी ग्राउंड में बने हेलिपैड तक बिठाकर ले गए।

वहीं जिले में यह पहला मौका था जब दूल्हा और दुल्हन हेलिकॉप्टर से आए। दुल्हन की विदाई करने के लिए उसके परिवार की ओर से हेलिकॉप्टर बुलाया गया था। जिसके लिए समय निर्धारित था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से यह हेलिकॉप्टर 4.11 बजे भूराखेडी गांव (अशोकनगर) पहुंचा। हेलिकॉप्टर आने की सूचना लोगों को पहले से थी, इसे देखने के लिए आसपास के गांवों की भीड़ भी जमा हो गई। दूल्हा-दुल्हन पर फूल बरसाए गए। दिल्ली से म्याना और म्याना से भूराखेड़ी तक हेलिकॉप्टर के आने-जाने पर लगभग 7 लाख रुपए वधू पक्ष की ओर से व्यय किए गए।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का अमला पिछले 3 दिनों से भूराखेड़ी गांव में हेलिपैड बनाने के लिए जुटा था। विभाग के द्वारा 15 हजार रुपए की राशि हेलिपैड बनाने के लिए जमा कराई गई थी। दोपहर 12 से 4 बजे तक का समय हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए तय किया गया था। कचनार थाना प्रभारी नवल सिंह चौधरी ने बताया कि उनके यहां से पुलिस को मौके पर तैनात किया गया था। फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस वाहन भी तैनात किए गए थे ताकि कभी कोई अप्रिय स्थिति निर्मित न हो सके।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh