बीच रास्ते पर हुआ बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार, कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

7/24/2022 7:59:04 PM

भिंड (योगेंद्र सिंह भदौरिया): बीच सड़क पर अंतिम संस्कार (funeral) सुनने में भले ही आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन भिंड (bhind) में ऐस हुआ है। जिन सड़कों पर वाहन चलते हैं, वहां पर अंतिम संस्कार (funeral in bhind) करना पड़े, इससे ज्यादा दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है? जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) कहते हैं कि कोई भी बिना आवास के नहीं रहेगा, लेकिन उन्हें क्या पता कि उनके ही प्रदेश में आवास तो छोड़िए, मरने के बाद अंतिम संस्कार के लिए 2 गज जमीन भी नही नसीब हो पा रही है।

PunjabKesari

बीच रास्ते में हुआ महिला का अंतिम संस्कार

ताजा मामला भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के गाता पंचायत के अजनौल गांव का है। यहां बारिश में एक बुजुर्ग महिला बिटोली बाई की मौत हो गई और बारिश के चलते मुक्तिधाम नहीं होने के कारण ग्रामीणों को महिला का अंतिम संस्कार (funeral) अजनौल सड़क पर पुलिया के पास मजबूर होकर करना। शासन प्रशासन भले ही जन कल्याणकारी योजनाओं (welfare schemes in bhind) के लाख दावे करें लेकिन धरातल पर स्थिति कुछ और ही नजर आती है। इससे शर्म की बात क्या होगी की मरने के बाद भी उसके अंतिम संस्कार के लिए 2 गज जमीन ना मिले।

PunjabKesari

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना 

शासन प्रशासन एवं स्थानीय जो जनप्रतिनिधि हैं, उन्हें इस गंभीर मसले पर ध्यान देना होगा जिससे प्रदेश में भिंड को शर्मसार होना पड़ा। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से मुक्तिधाम बनवाने की गुहार भी लगाई है। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह (maan singh kushwah) ने आम रास्ते पर हुए अंतिम संस्कार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शिवराज सरकार (shivraj government) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बीत जाने के बावजूद भी लोग मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News