नगर निगम की बैठक में जमकर हुआ हंगामा, पार्षद खिलाफ मामला दर्ज

6/14/2019 8:56:53 AM

इंदौर: गुरुवार को नगर निगम की बजट बैठक के दौरान जमकर हंगामा हुआ। पानी की समस्या को लेकर पहुंचे पार्षद पति चिंटू चौकसे ने पहले परिसर में हंमागा कर कार्यकर्ताओं के साथ नारेबाजी की। इतना ही नहीं बजट सत्र शुरु होते ही सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ जबरन सदन में घुस गए और रोकने पर हाथापाई पर उतर आए। हंगामे और धक्कामुक्की के बाद महापौर, सांसद, विधायक और बीजेपी पार्षदों ने लसूड़िया थाने पहुंचकर तीन घंटे तक हंगामा किया और पार्षद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया।



जानकारी के अनुसार, बुधवार को नगर निगम के महापौर मालिनी गौड ने अपना पांचवा और आखिरी बजट पेश किया था। इस बजट को आज चर्चा के बाद पारित किया जाना था। जिसके लिए सभी पार्षद और एमआईसी सदस्य सदन पहुंचे थे। लकिन चर्चा से पहले ही पानी की समस्या को लेकर पूर्व पार्षद और वर्तमान पार्षद पति चिंटू चौकसे दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ हंगामा कर रहे थे। वे निगम के साथ ही नर्मदा प्रोजेक्ट के अधीक्षण यंत्री हरभजन सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे। जैसे ही बजट पर चर्चा शुरू हुई चौकसे सभी कार्यकर्ताओं के साथ सदन में घुस गए। हालांकि सभापति ने उन्हें शांत रहने के लिए कहा लेकिन वे बीजेपी और निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपशब्द का प्रयोग करते रहे। मामला बिगड़ता देख पार्षद सुधीर देड़गे कार्यकर्ताओं को बाहर जाने का कहने लगे तो उनके साथ हाथापाई की गई।



सदन में हुए हंगामे को लेकर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि सदन में जो हुआ वो बहुत ही शर्मनाक है। सभी को सदन की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। इसी सदन में लंबे समय तक काम करने के बाद मैं उपरी सदन में पहुंचा हूं। एक पार्षद को यदि कोई समस्या है तो निगम या अन्य स्थान पर प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन बजट सत्र के दौरान इन प्रकार की कांग्रेसियों की हरकत बहुत ही निंदनीय है।



वहीं बैठक में हुए हंगामे के बाद महापौर मालिनी गौड़ ने आरोप लगाए कि बजट सत्र के दौरान अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने की मांग की थी, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। वे कांग्रेस सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं सैकड़ों कांग्रेसी सदन में घुस आए और बीजेपी के पार्षदों और एमआईसी सदस्यों के साथ हाथापाई की। उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है। थाने में 3 घंटे के हंगामें के बाद जाकर एफआईआर दर्ज हुई।
 

meena

This news is meena