श्रम और रोजगार को लेकर इस बार इंदौर में होगी जी-20 की बैठक, स्थान के चयन के लिए सचिव आरती आहूजा ने किया दौरा

6/14/2023 2:31:20 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): श्रम और रोजगार को लेकर होने वाली जी-20 की बैठक इंदौर में होगी। इस बैठक के स्थान चयन के लिए केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्रालय की सचिव आरती आहूजा इंदौर पहुंची। आरती आहूजा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ गांधी हॉल, लालबाग और राजवाड़ा का दौरा किया। अधिकारियों ने ग्रैंड शेरेटन होटल को भी देखा जहां संभवतः जी 20 देशों के मंत्रियों की बैठक होगी।

जी-20 की मेजबानी कर रहे हमारे देश में अलग-अलग विषयों पर देश के प्रमुख शहरों में बैठकों का दौर जारी है। इसी क्रम में कृषि समूह की एक बैठक की मेजबानी कर चुके इंदौर में अब अगली जी-20 की बैठक जुलाई में होगी। 19 से 21 जुलाई तक तीन दिनी यह बैठक इंदौर में होगी। रोजगार पर केंद्रीत इस बैठक में 19 और 20 जुलाई को अधिकारी समूह स्तर पर चर्चा होगी।

इसी के साथ 21 जुलाई को जी-20 समूह देशों के श्रम और रोजगार मंत्रियों की बैठक होगी। बैठक में आने वाले मंत्री जी 20 देशों के मंत्री और अधिकारियों को शहर की संस्कृति और खानपान से भी अवगत कराया जाएगा। इसी उद्देश्य से श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की सचिव आरती आहूजा इंदौर पहुंची उन्होंने सबसे पहले गांधी हॉल फिर लालबाग और राजवाड़ा का दौरा किया।

इनमे से किसी एक स्थान पर सांस्कृतिक आयोजन किए जाने की संभावना है। सचिव को कार्यक्रम के लिहाज से गांधी हॉल तो पसंद नहीं आया लेकिन लालबाग और राजवाड़ा में से किसी एक स्थान का चयन किया जा सकता है। जी 20 के तहत इंदौर में होने वाली बैठक में श्रम और रोजगार की विषय पर चर्चा की जानी है।

meena

This news is Content Writer meena