कॉल सेंटर से ठगी करने वाले गिरोह का गुना पुलिस ने किया पर्दाफाश, 3 को दिल्ली से पकड़ा

8/22/2019 5:43:30 PM

गुना(राजा श्रीवास्तव): गुना कोतवाली द्वारा साइबर सेल की बड़ी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित कर देशभर में ठगी करने वाली गैंग के 3 सदस्यों को गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह गैंग डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ओटीपी, वन टाइम पासवर्ड नंबर फोन पर पूछ कर खाते से पैसा निकालने का काम करते थे। पकड़े गए दिल्ली निवासी मनोज वर्मा, देवेंद्र गिल और धर्मेंद्र ने दावा किया कि संचालक असरफ खान गैंग का मुखिया है। वे इस काम के माध्यम से रोजाना 20 से 25 लाख रुपए कमाते थे। उनके अंडर कई लोग काम करते हैं, वह उन्हें 20 से 25 हजार रुपए माह के वेतन देता है।
 



गैंग का पर्दाफाश उस समय हुआ जब सिटी कोतवाली में 24 नवंबर 2018 को राधा काॅलाेनी निवासी यशवंत सिंह धाकड़ ने ठगी की शिकायत की थी। गैंग के सदस्यों ने उनसे कॉल कर क्रेडिट कार्ड का वेरिफिकेशन के संबंध में बैंक अधिकारी बनकर बात की। बातों में उलझाकर कार्ड के ऊपर 15 डिजिट का नंबर, सीवीवी नंबर और पासवर्ड पूछते हुए 60 हजार रुपए खाते से उड़ा दिए।

इस सरगने में तरुण वर्मा जो दिल्ली का रहने वाला है, के नाम का बैंक खाता उसका पिता मनोज वर्मा चलाता था। ठगी से आने वाली राशि वह निकालकर देवेंद्र गिल को देता था। धर्मेंद्र पेटीएम से राशि ट्रांसफर करता था। पुलिस के अनुसार गैंग के लोग अलग-अलग राज्यों के लोगों काे अपनी बातों में उलझाकर उनसे जरूरी जानकारी व ओटीपी ले लेते थे। इससे ठगी करते थे। इस गैंग का जाल विदेशों में भी फैला हुआ है। 

meena

This news is Edited By meena