नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, कलर प्रिंटर सहित 3 गिरफ्तार

9/24/2019 1:18:44 PM

खंडवा( निशांत सिद्दकी): खंडवा में नकलीनोट छपने का मामला सामने आया हैं। पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए 200 रुपए का नकली नोट छाप कर बाजार में चलाते थे। पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है और उनकी निशानदेही पर नकली नोट बनाने की मशीन भी जब्त कर ली है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2200 रूपए मूल्य के नकली नोट भी बरामद किए हैं।


 

खंडवा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति पडावा स्थित शराब दुकान पर शराब लेने आता हैं जो अक्सर 200 रूपये का नकली नोट देकर शराब खरीद लेता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया और खंडवा की दुबे कालोनी निवासी किशोर सोनी पिता सूरजमल को रंगे हाथों पकड़ लिया। किशोर ने पूछताछ में बताया कि रमा कालोनी निवासी करण रील ने उसे यह नोट बाजार में चलाने के लिए दिए थे। किशोर के इस बयान पर पुलिस ने जब करण को राउंडअप किया तो उसने सारा राज उगल दिया। करण ने बताया कि ये नकली नोट उन्हें जिला अस्पताल में लैब टेक्नीशियन गोपाल जोशी देता था।



जब पुलिस ने आरोपी गोपाल जोशी से कड़ी पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसे नकली नोट छापने का आईडिया टीवी पर कलर प्रिंटर का एड देख कर आया। उसके बाद कलर प्रिंटर लाकर उस से एक नोट छाप कर बाजार में चलाया जब उसे यकीन हो गया की इस नकली नोट को कोई पहचान नहीं पाएगा तो उसने और नोटों की छपाई शुरू कर दी। आरोपी सिर्फ 200 रूपये मूल्य के ही नकली नोट छापते थे। अब पुलिस पता करने में जुटी हैं की इन आरोपियों का किसी गिरोह से तो कनेक्शन नहीं हैं। 

meena

This news is Edited By meena