रतलाम में स्कूली छात्रा के साथ गैंगरेप, विरोध में स्कूल-कॉलेज बंद, आरोपी गिरफ्तार

9/26/2019 1:45:19 PM

रतलाम(समीर खान): मप्र में गैंगरेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। इस शर्मनाक घटना के विरोध में आज स्कूल कॉलेज बंद हैं। सभी ने घटना को साक्षर शहर पर कलंक बताते हुए विरोध स्वरूप 26 सितंबर को बच्चों को स्कूल नहीं भेजने का फैसला लिया है। एबीवीपी छात्र संगठन ने पीड़ित छात्रा के समर्थन व आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने ओर फांसी की मांग करते हुए सड़क पर उतर गए और जमकर नारेबाजी की। करीब 1 घंटे तक दो बत्ती स्थित गर्ल्स कॉलेज के बाहर छात्राएं और एबीवीपी के कार्यकर्ता  विरोध करते रहे, इनको समझाने सीएसपी आए, लेकिन छात्राएं कलेक्टर से मिलने के लिए अड़ी रही। बाद में एसपी ने उचित कार्यवाही की बात कही तब जाकर छात्र संगठन शांत हुआ।



रतलाम के एक प्रतिष्ठित स्कूल की नाबालिग छात्रा से गैंगरेप की इस घटना के बाद लोगो में काफी नाराजगी है। शहर में आज विभिन्न सामाजिक संगठन पैदल मार्च निकाल कर आरोपियों का पुतला जलाएंगे। माहौल को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है और स्कूलों के पास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इस मामले में जुड़े चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मांग की है उन्हों फांसी की सजा दी जाए।

गैंगरेप का मुख्य आरोपी साथ में पढ़ने वाला छात्र है। वह स्वंय भी नाबालिग है। उस छात्र ने अपने एक साथी के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी छात्र ने पीड़िता के फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल कर पैसे भी ऐंठे। बाद में अपने नाबालिग दोस्त के साथ पीड़िता के घर जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। वहीं दोस्त ने उसे फिर 10 दिनों बाद ब्लैकमेल कर निजी होटल में बुलाया और रेप किया। लकड़ी की तबीयत बिगड़ने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।



मामले का खुलासा होने के बाद पीड़ित लड़की की शिकायत पर परिवार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने भी दोनों आरोपी नाबालिग छात्रों और उनके दो साथियों के खिलाफ बलात्कार और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चारों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही इस घटना के बाद बच्चों के परिजन भी काफी डरे हुए हैं और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar