नवरात्रि पर नव दुर्गा समिति ने दुल्हन की तरह सजाई मस्जिद, बोहरा समाज ने श्रद्धालुओं को बांटी प्रसादी, माता से लगाई अर्जी

Friday, Oct 11, 2024-04:48 PM (IST)

गुना (मिस्बाह नूर) : गुना शहर में नवरात्रि महोत्सव के दौरान माता रानी की भक्ति, आराधना के बीच गंगा-जमुनी तहजीब और साम्प्रदायिक एकता की मिसाल भी देखने को मिली है। दुर्गा अष्टमी के मौके पर माता रानी की विदाई बेला से ठीक पहले जब शहर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा तो शिया दाऊदी बोहरा समाज ने भक्तों का जोरदार स्वागत किया। समाज की ओर से बोहरा मस्जिद चौक पर स्टॉल लगाई गई, जहां श्रद्धालुओं का हलवा और पानी के पाऊच प्रसादी के रूप में बांटे गए।

PunjabKesari

बोहरा मस्जिद के समीप लगाई गई चौमुखी दुर्गा प्रतिमा के साथ ही आयोजक संकटमोचन नवदुर्गा समिति ने पूरी बोहरा मस्जिद को भी विद्युत प्रकाश व्यवस्था के साथ दुल्हन की तरह सजाया गया। जिससे आयोजन स्थल के मनोरम दृश्य की भव्यता में चार चांद लग गए।

PunjabKesari

बोहरा समाज के प्रसादी वितरण में तमाम राजनीतिक दलों के लोग भी पहुंचे, जिन्होंने शिया दाऊदी बोहरा समाज द्वारा हर साल पेश की जा रही साम्प्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल की सराहना की। समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि गुनावासियों की परम्परा एक-दूसरे के त्यौहारों में सहभागी बनने की रही है। इसी का अनुसरण करते हुए उन्होंने स्टॉल लगाई और श्रद्धालुओं को प्रसादी बांटी है। समाज द्वारा माता रानी से अर्जी लगाई कि गुना की सांस्कृतिक विरासत कायम रहे और साम्प्रदायिक सद्भाव के दृष्टिकोण से जिला दुनियाभर में मिसाल बनकर उभरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News