जबलपुर के गंगानगर में जलप्लावन होने पर मौके पर पहुंचे मंत्री राकेश सिंह ने स्थिति का लिया जायजा

6/28/2024 10:14:54 AM

जबलपुर। (विवेक तिवारी): शहर में हुई मूसलाधार बारिश के चलते पश्चिम विधानसभा के गंगानगर और उसके आसपास के क्षेत्र में जलप्लावन के चलते सड़कों और लोगो के घरों में पानी भरने की खबर लगते ही प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री तत्काल मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लेते हुए स्थानीय लोगों से चर्चा की साथ ही अधिकारियो को पानी निकासी की व्यवस्था बनाने निर्देशित किया। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह पश्चिम विधानसभा में वार्ड बैठको के दौरान गढ़ा क्षेत्र में बैठक ले रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश प्रारंभ हुई और मंत्री राकेश सिंह को जानकारी लगी की गंगानगर क्षेत्र में पानी भर गया है, जानकारी लगने पर राकेश सिंह गंगानगर पहुंचे और देखा कि वहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है। PunjabKesari
इस पर उन्होंने अधिकारियों को बुलाया और पानी निकासी के समाधान के लिए निर्देशित किया। प्रशासन के पहुंचने के पूर्व मौके पर पहुंचे केबिनेट मंत्री राकेश सिंह ने जब स्थानीय नागरिकों से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि यह हर साल की समस्या है और राकेश सिंह ने अधिकारियो को इसका स्थाई समाधान के लिए कहा। कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान भी मैंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जलप्लावन के दृष्टिगत बैठक की थी और उस बैठक का उद्देश्य यही था कि आचार संहिता समाप्त होने और वर्षा प्रारंभ होने में ज्यादा समय शेष नहीं रहेगा। इसीलिए हमे पूर्व से ही जलप्लावन की समस्या का हल निकालना होगा, और बहुत हद तक जिला प्रशासन और नगर निगम ने इसके लिए कार्य भी किया है परंतु जिस क्षेत्र में पानी भरा है इसकी भौगोलिक स्थिति एक कटोरे की तरह है। यह क्षेत्र आसपास के क्षेत्र से नीचे है और इस वजह से यहां चारो ओर से पानी आकर रुकता है।  उन्होंने कहा यह कई वर्षो की समस्या है लेकिन इसका स्थाई समाधान हो इसके लिए प्रयास किए जाएंगे और उम्मीद है कि आने वाले समय में इस क्षेत्र में इस तरह की समस्या का सामना नागरिकों को नही करना पड़ेगा।

PunjabKesariदो घंटे गिरते पानी में सड़क पर रहे मंत्री 

 शहर में हुई भारी बारिश से गंगानगर क्षेत्र में पानी भरने की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे लोक निर्माण मंत्री  राकेश सिंह 2 घंटे तक क्षेत्र में रहे। इस दौरान मंत्री राकेश सिंह घुटनो तक भरे पानी में पैदल भ्रमण करते क्षेत्र का जायजा ले रहे थे और उन्होंने इस समस्या के समाधान हेतु नागरिकों से चर्चा भी की। राकेश सिंह के गंगानगर पहुंचने की खबर मिलने पर नगर निगम के अधिकारी भी वहां पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News