गणपति चले अपने धाम... गणपति बप्पा मोरया के साथ गणेश प्रतिमाओं का कृत्रिम कुंड में हुआ विसर्जन

9/10/2022 1:56:38 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम जिले में दस दिवसीय गणेश महोत्सव का शुक्रवार को अंनत चर्तुदशी पर गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन के साथ ही समापन हो गया। नर्मदापुरम में भी घरों सहित पंडालों में विराजित मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का अंनत चर्तुदशी पर पूजन-पाठ के साथ शुक्रवार दोपहर से विर्सजन कार्यक्रम शुरू हुआ। इस दौरान पूरे भक्ति भाव के साथ लोगों ने गाजे-बाजे और डीजे पर नाचते गाते गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ की उदघोष के साथ विदाई दी।

PunjabKesari

इस बार शहर में जिला प्रशासन ने मां नर्मदा को रंगों के प्रदूषण से बचाने के लिए हर्बल पार्क में कृत्रिम कुंड का निर्माण कर छोटी और बड़ी प्रतिमाओं का विर्सजन कराया। बड़ी प्रतिमाओं को क्रेन की मदद से रखकर कुंड में विर्सजन कराया गया।

PunjabKesari

टीआई संतोष सिंह चौहान व सीएमओ विनोद ने बताया कि नर्मदा नदी में पानी ज्यादा होने के कारण हर्बल पार्क में कृत्रिम कुंड बनाया गया। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर पूरे भक्तिभाव के साथ भगवान गणेश को कृत्रिम कुंड में विर्सजित कर विदाई दी और भगवान गणेश से प्रार्थना की कि उनके परिवार में सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त हो।

PunjabKesari

इस अवसर पर कृत्रिम कुंड पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम मोहिनी शर्मा, एसडीओपी पराग सैनी, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, सिटी कोतवाली टीआई संतोष सिंह चौहान, ट्रैफिक डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा, सीएमओ विनोद शुक्ला सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News