गणपति चले अपने धाम... गणपति बप्पा मोरया के साथ गणेश प्रतिमाओं का कृत्रिम कुंड में हुआ विसर्जन

9/10/2022 1:56:38 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम जिले में दस दिवसीय गणेश महोत्सव का शुक्रवार को अंनत चर्तुदशी पर गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन के साथ ही समापन हो गया। नर्मदापुरम में भी घरों सहित पंडालों में विराजित मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का अंनत चर्तुदशी पर पूजन-पाठ के साथ शुक्रवार दोपहर से विर्सजन कार्यक्रम शुरू हुआ। इस दौरान पूरे भक्ति भाव के साथ लोगों ने गाजे-बाजे और डीजे पर नाचते गाते गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ की उदघोष के साथ विदाई दी।

इस बार शहर में जिला प्रशासन ने मां नर्मदा को रंगों के प्रदूषण से बचाने के लिए हर्बल पार्क में कृत्रिम कुंड का निर्माण कर छोटी और बड़ी प्रतिमाओं का विर्सजन कराया। बड़ी प्रतिमाओं को क्रेन की मदद से रखकर कुंड में विर्सजन कराया गया।

टीआई संतोष सिंह चौहान व सीएमओ विनोद ने बताया कि नर्मदा नदी में पानी ज्यादा होने के कारण हर्बल पार्क में कृत्रिम कुंड बनाया गया। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर पूरे भक्तिभाव के साथ भगवान गणेश को कृत्रिम कुंड में विर्सजित कर विदाई दी और भगवान गणेश से प्रार्थना की कि उनके परिवार में सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त हो।

इस अवसर पर कृत्रिम कुंड पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम मोहिनी शर्मा, एसडीओपी पराग सैनी, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, सिटी कोतवाली टीआई संतोष सिंह चौहान, ट्रैफिक डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा, सीएमओ विनोद शुक्ला सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena