विशाखापट्टनम के बाद अब खंडवा रेलवे स्टेशन में गैस लीक, स्टेशन परिसर को किया गया सील

5/9/2020 1:21:27 PM

खंडवा: विशाखापट्टनम के बाद अब मध्यप्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन में भी गैस लीकेज होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि एलपीजी से भरी 32 वैगन की मालगाड़ी के एक टैंकर से LPG लीक होने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आनन फानन में स्टेशन प्रबंधन ने परिसर को सील कराया। लाइटों के साथ पूरे स्टॉफ के मोबाइल फोन बंद करा दिए गए। वहीं सुरक्षा के लिहाज से फायर ब्रिगेड रेलवे स्टेशन परिसर में ही खड़ी रही।



घटना की सूचना मिलते ही लीकेज के सुधार कार्य के लिए पीथमपुर से टीम बुलाई गई। बताया जा रहा है कि LPG गैस से भरे 32 टैंकर की मालगाड़ी कोंकण से रतलाम जा रही थी। शुक्रवार शाम 5 बजे गाड़ी खंडवा रेलवे स्टेशन पहुंची तो यहां पर लोको पायलट स्टाफ बदला गया। इसी बीच गार्ड अशोक द्विवेदी ने ट्रेन की जांच की तो गैस लीक होने की सूचना प्राप्त हुई। जिसकी सूचना गॉर्ड ने तत्काल ही स्टेशन प्रबंधक को दी। सूचना मिलते ही रेल के अधिकारी मौके पर पहूंचे और मामले की जानकारी ली।



बताया जा रहा है कि LPG से भरे 13 नंबर टैंकर के ढक्कन से रिसाव हो रहा था। जिसकी सूचना मंडल के अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद पीथमपुर में स्थित इंडियन ऑयल लिमिटेड की टीम को लीकेज सुधार कार्य के लिए खंडवा बुलाया गया। देर रात खंडवा पहुंची टीम ने टैंकर के लीकेज को दुरुस्त किया। इसके बाद स्टेशन से मालगाड़ी को रवाना किया गया।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar