गेटमैन की लापरवाही से खुला रह गया फाटक, गुजर गई ट्रेन, बड़ा हादसा टला

11/12/2019 4:06:59 PM

सतना: मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग के मानिकपुर-सतना रेलखंड के रेलवे ट्रैक पर मंगलवार की सुबह मारकुंडी रेलवे फाटक पर बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। गेटमैन की लापरवाही से क्रासिंग खुली रह गई और डीएमयू पैंसेजर पार कर गई। वहीं गनीमत यह रही की गुजर रही ट्रेन को आगे स्टेशन में रूकना था। इसलिए ट्रेन धीमी गति से निकल रही थी। फाटक क्रास कर रहे राहगीरों ने ट्रेन को देखकर सभी लोगों को सतर्क कर दिया जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के हार्न देने पर जब राहगीरों की नजर उस पर पड़ी तो क्रासिंग पर वाहन देख अफरातफरी मच गई।

PunjabKesari

क्रासिंग के पास मौजूद राहगीरों ने शोर मचा दिया और जिससे क्रासिंग पार कर रहे लोग सहम कर जाम हो गए। कुछ ही पल में ट्रेन ट्रैक धड़धड़ाकर क्रासिंग पार कर गई। ट्रेन निकलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। यह गंभीर प्रकरण है। इस मामले की गहन जांच की आवश्यकता है। गेटमैन धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 402 क्रासिंग इंटरलॉकिंग है। हमें सूचना प्राप्त होने पर ही हमें फाटक बंद करने का निर्देश है। हमे जानकारी नहीं दी गई थी। मैने ट्रेन को देखकर गेट बंद किया है। ट्रेन के आने की जानकारी उसे नहीं दी गई। इसी कारण फाटक खुला रह गया। सिग्नल भी ग्रीन होने धड़ाधड़ ट्रेन निकल गई।

PunjabKesari

खुले रेलवे गेट की फोटो खींचने पर शेफ्टी विभाग के अधिकारी ने पत्रकार से बदतमीजी करते हुए फोटो खींचने का विरोध करते हुए मोबाइल को पकड़कर नीचे पटक दिया। शेफ्टी विभाग के अधिकारी ने पत्रकार के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट भी की है। शेफ्टी विभाग के अधिकारी का कहना था रेलवे गेट की फोटो खींचोगे तो मारा जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News