ग्वालियर में भारी बारिश से तिघरा डैम लबालब, खोले गए सभी 7 गेट, कलेक्टर ने दिया खास संदेश..

Wednesday, Sep 11, 2024-05:43 PM (IST)

ग्वालियर। (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में बुधवार को शहर की लाइफ लाइन तिघरा बांध पानी से लबालब हो गया, आपको बता दें कि बुधवार को अलर्ट और सायरन बजाने के बाद कलेक्टर रुचिका चौहान की मौजूदगी में तिघरा के सभी सात गेट खोल दिए गए हैं। तिघरा के गेट खुलने की सूचना मिलने के बाद शहर के लोग तिघरा पर पहुंचने लगे, इससे पहले सितंबर 2022 में तिघरा के गेट खोले गए थे, उस समय तीन गेट खोले गए थे।

PunjabKesari ग्वालियर में अत्यधिक बारिश के चलते कलेक्टर रुचिका चौहान ने 12 सितंबर को स्कूल में नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी की घोषणा भी कर दी है। ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि इस बार अच्छी बारिश रही जिसका नतीजा आज सभी के सामने आया है। बहुत खुशी का पल है गर्मी के मौसम में शहर वासियों ने पानी की बहुत बड़ी समस्या को देखा ऐसे में सभी को पानी की बर्बादी को होने से रोकना भी चाहिए। 

PunjabKesariआपको बता दें कि तिघरा बांध के भरने के बाद ग्वालियर के लोगों को उसका फायदा होगा क्योंकि अगर कुछ समय तक बांध के गेट खुले रहे तो जलस्तर मेंटेन रहेगा और इससे क्षेत्र की जनता की पेयजल आपूर्ति की समस्या भी लगभग खत्म हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News