महाकाल मंदिर में VIP भक्तों का जमावड़ा, CM शिवराज, CM प्रमोद सावंत और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने किए बाबा के दर्शन

9/11/2023 3:57:42 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): बाबा महाकाल के मंदिर में हर सोमवार की तरह इस बार भी वीआईपी भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। सुबह गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने भगवान महाकाल के दर्शन किए तो वहीं कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा भी महाकाल मंदिर बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित आशीष गुरु ने बताया कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज धर्मपत्नी और बहू- बेटों के साथ सपरिवार बाबा महाकाल का पूजन अर्चन करने मंदिर आए थे। जहां उन्होंने गर्भगृह में भगवान का विशेष पूजन अर्चन किया और उसके बाद नंदी हॉल में बैठकर बाबा महाकाल का ध्यान भी लगाया। इस दौरान येदियुरप्पा के परिजनों ने नंदी जी के कानों में अपनी मनोकामना भी कहीं। दर्शन पूजन के बाद श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार का समिति की ओर से स्वागत भी किया गया।

CM शिवराज ने परिवार समेत किए बाबा के दर्शन

सीएम शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह व बेटे के साथ महाकाल के दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए साथ ही प्रदेश में हो रही अच्छी बारिश के लिए भगवान का आभार व्यक्त किया।

महाकाल की शरण में पहुंचे गोवा के सीएम प्रमोद सावंत

इससे पहले महाकाल मंदिर में तड़के सुबह होने वाली भस्मआरती में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शामिल हुए। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री विश्विजित राणे और दामोदर नाईक भी महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। सीएम ने कहा बाबा से गोवा के आरोग्य आयुष और गोवा को विकास की गति पर ले जाने के लिए बाबा से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नंदी हाल में बैठकर भगवान का आशीर्वाद लिया उनके साथ आए गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे, दामोदर नाइक व अन्य भी भगवान की भस्म आरती में शामिल हुए। आरती के बाद गर्भगृह के द्वार से माथा टेक आशीर्वाद लिया। मंदिर समिति ने लड्डू प्रसाद महाकाल की तस्वीर भेंट कर सभी का सम्मान किया। सीएम सांवत करीब 12 बजे माकड़ोन में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। वे आगर तक यात्रा में उपस्थित रहेंगे।

meena

This news is Content Writer meena