''मदर्स डे'' पर EC ने दिया माताओं को ये खास तोहफा

5/12/2019 3:18:09 PM

भोपाल: वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने इस बार व्यापक इंतजाम किए हैं। माताओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए इस बार झूलाघर भी बनाए गए, ताकि छोटे बच्चों को लेकर वो यहां आ सकें।



पोलिंग बूथों पर अस्थाई झूला घर बनाये गए
इस बार चुनाव आयोग ने अपने मतदाताओं के साथ-साथ दुधमुंहे और छोटे बच्चों का भी ख्याल रखा। ये वो बच्चे थे जिनकी वजह से कई बार माताएं मतदान करने नहीं आ पातीं। अगर संयुक्त परिवार नहीं है तो समस्या ये रहती है कि इतने छोटे बच्चों को छोड़कर वो कैसे मतदान के लिए आएं। पोलिंग बूथों पर अस्थाई झूला घर बनाये गए। इनमें मतदाता माताएं और मतदान कर्मी अपने बच्चों को छोड़ सकें। झूलाघर में खिलौने, बिस्किट, पानी और दूध का इंतजाम किया गया था। बच्चों की देखभाल के लिए महिला केयर टेकर भी तैनात की गयीं। 
 



चुनाव आयोग ने अधिकांश पोलिंग बूथों पर बच्चों के लिए अस्थायी झूला घर बनाया। इन झूला घर में बच्चों के खेलने के लिए खिलौने, बिस्किट, पानी और दूध का इंतजाम किया। इतना ही नहीं बच्चों का ध्यान रखने के लिए एक महिला केयरटेकर को भी तैनात किया गया है। ये व्यवस्था इसलिए की गई है कि कि यदि कोई दंपति बच्चों को लेकर आता है, तो वो अपने बच्चों को वोट डालने तक के लिए झूलाघर में बेफ्रिक होकर छोड़ दें।
 

suman

This news is suman