सिंगरौली में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से बच्ची के पैर काम करना किया बंद, कलेक्टर ने आरोपी के खिलाफ दिए जांच के निर्देश

2/16/2022 4:14:52 PM

सिंगरौली (अनिल सिंह): मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में झोलाछाप डॉक्टर अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां डॉक्टर अच्छे भले मरीज को भी बीमार कर देते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है यहां एक 14 साल की बच्ची के साथ। जिसको झोलाछाप डॉक्टर के इलाज में जीवन भर के लिए दिव्यांग बना दिया। प्रशासन ने डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।  

पुलिस के पास पहुंची पीड़िता की मां 

यह मासूम सी बच्ची 14 साल की है। पीड़िता को कुछ दिन पहले सिर में मामूली इंफेक्शन हो गया था। इंफेक्शन के इलाज के लिए उसकी मां फूलमती लोकल झोलाछाप डॉक्टर के पास ले गई और उसके सिर के इन्फेक्शन का इलाज करने को कहा। लेकिन झोलाछाप डॉक्टर सुनील ने बच्ची को इंजेक्शन लगा दिया। जिसके बाद पीड़िता के एक पैर ने काम करना बंद कर दिया और पैर में अचानक सूजन आना शुरू हो गया। कई डॉक्टरों के पास इसका इलाज करवाया गया। लेकिन मासूम बच्ची के पैर में कोई हरकत नहीं हुई। जिसके बाद बच्ची की मां ने पुलिस से डॉक्टर के खिलाफ थाने में शिकायत करने पहुंचे। लेकिन वहीं भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद आरोपी डॉक्टर की इसकी शिकायत कलेक्टर से की है। वहीं कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। 

एसडीएम को दिए मामले में जांच के निर्देश  

बच्ची के माता-पिता जब कलेक्टर के पास ले गए तो कलेक्टर ने भी बच्ची के पैर को देखा और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी देखने को कहा। प्राथमिक रूप से सीएमएचओ ने इस बात की पुष्टि की कि कुछ ना कुछ इंफेक्शन जरूर हुआ है। जिसकी वजह से बच्ची के पैर ने काम करना बंद कर दिया है। कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्ची के इलाज के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया है। इसके अलावा उन्होंने मांडा इलाके के एसडीएम को भी जांच करने के निर्देश जारी दिए हैं।

झोलाछाप डॉक्टर पहले भी ले चुके हैं एक युवक की जान  

यह कोई पहला मौका नहीं है। जब सिंगरौली में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही देखने को मिली हो। इसके पहले भी सरई इलाके में एक ऐसे ही झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज लगा दिया था जिससे युवक की मौत हो गई थी। बावजूद इसके जिला प्रशासन ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News