​​​​​​​बकरीद करीब आते ही बकरा बाजार हुआ गुलजार, चर्चा में एक लाख का बकरा

8/19/2018 1:22:41 PM

भोपाल : ईद उल अजहा की घोषणा होते ही बकरों की खरीद-फरोख्त में तेजी आ गई है। साथ ही बकरों की कीमत में भी काफी इजाफा हो गया है। जो कि पांच हजार रुपए से शुरू होकर लाखों तक पहुंच जाती है। बकरीद 22 अगस्त को मनाई जाएगी। भोपाल के गांधी नगर बाजार में एक लाख रूपये का बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, राजधानी में बकरीद के चलते बकरा बाजार लगना शुरु हो गया है, गांधी नगर क्षेत्र में इस सप्ताह का बकरा बाजार लगा, जहां आस पास के क्षेत्रों के बकरा व्यवसाइयों ने बकरे का भाव दस हजार से एक लाख तक बताया। बाजार में कई नस्लों के बकरे खरीदे-बेचे जा रहे हैं। जानकारों का कहना है कि यदि मौसम साफ रहा तो बाजार में खासी तेजी आ सकती है।

वहीं, बकरा बाजार में तेजी का एक कारण है कि भोपाल के ऐतिहासिक मोती मस्जिद में रुयते हिलाल कमेटी की बैठक में काजी मुश्ताक अली नदवी की घोषणा की है कि देश में कहीं चांद नजर नहीं आया है, अब ईद-उल-अजहा 22 अगस्त को मनाई जाएगी। जिसके बाद बकरा बाजार फिर से गुलजार हो गया। वहीं बकरे के दाम भी आसमान छूने  लगे हैं, जो पिछले साल 5 हजार रुपए में मिल रहा था, वैसा बकरा इस साल 8 से 9 हजार में बिक रहा है। वहीं बाजार में एक लाख रुपए तक के बकरे भी मौजूद हैं।

Prashar

This news is Prashar