गोपाल भार्गव का CM पर वार, बोले- किसानों की आत्महत्या से सामने आई कर्जमाफी की हकीकत

2/3/2019 1:27:40 PM

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है उन्होंने कहा है कि 'किसान हितैषी होने की बात कहने और कर्जमाफी का राग अलापने वाली कमलनाथ सरकार में किसान लगातार आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। किसानों की हो रही आत्महत्याओं से सरकार की कर्ज माफी की हकीकत सामने आने लगी है। 



गोपाल भार्गव ने सागर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ से ओला प्रभावित किसानों को तत्काल राहत राशि देने की मांग की। उन्होंने कहा कि, 'कर्ज और पाला की मार से परेशान दो किसानों ने शुक्रवार को आत्महत्या की हैं। इंदौर बेटमा के किसान भारत मकवाना पाला से फसल खराब होने और कर्ज से परेशान होकर जहर खा कर तो सतवास के किसान गोविंद मीणा ने कर्ज से परेशान हो कर फांसी लगा ली। इसके बाद भार्गव ने किसानों की आत्महत्याओं पर दुख जताते हुए इसे कर्ज माफी की वास्तविकता बताया।' गोपाल भार्गव ने कहा कि 'कांग्रेस ने हमेशा से झूठ और भ्रम की राजनीति की। कांग्रेस ने चुनाव के पहले सरकार बनने के 10 दिनों में कर्जमाफी का वचन दिया था, लेकिन करीब डेड़ माह बीत जाने के बाद भी किसानों का 1 रुपया भी कर्ज माफ नहीं हुआ।' 



नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के झूठे आश्वासन और ओला प्रभावित किसान प्रदेश सरकार की सहायता के इंतजार में आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया है। भार्गव ने कहा कि किसानों को ओला पाला में भाजपा सरकार ने तत्काल राहत देने का काम किया था, यहां तक की आरबीस 6/4 में संशोधन तक किए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ पूरी सरकार किसानों को संबल देने के लिए उनके खेतों में खड़ी रहती थी, लेकिन पाला पडऩे पर न तो कोई मंत्री न ही प्रशासन को कोई नुमाइंदा खेतों को देखने पहुंचा। ओला और पाला से 4 लाख हेक्टेयर फसल बर्बाद हो चुकी है, यह राज्य सरकार की आंकलन रिपोर्ट में भी दर्ज है। लेकिन कमलनाथ सरकार के कानों में जूं तक नही रेंग रही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar