खुलकर करो भूमिपूजन, सरकार ने रोका तो सड़क पर उतर कर करेंगे विरोध- भार्गव

3/5/2019 6:24:09 PM

भोपाल: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अब भूमिपूजन और लोकार्पण को लेकर जंग शुरू हो गई है। श्रेय लेने की होड़ में कांग्रेस और बीजेपी के नेता आमने सामने हो गए हैं। कुछ समय पहले भोपाल में विधायक विश्वास सारंग के खिलाफ हुई एफआईआर के बाद बीजेपी ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधायकों को एक पत्र लिखकर कहा है कि उनके क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों का भूमि पूजन बीजेपी के ही विधायक करेंगे अगर सरकार इससे रोकती है तो फिर हम सड़क पर भी उतरेंगे।  
 


 

गोपाल भार्गव ने विधायकों को पत्र लिखते हुए कहा कि 'प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से बीजेपी विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की लगातार उपेक्षा की जा रही है, कांग्रेस सरकार क्षेत्रीय विधायकों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है। कांग्रेस नेताओं को यह भी डर है कि कहीं उनकी सरकार गिर ना जाए, विधानसभा के प्रथम सत्र के दौरान भी सरकार की दुर्भावनाओं से ग्रस्त कार्यप्रणाली सामने आई थी। विधानसभा में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष निर्वाचन में भी हठधर्मिता दिखाई गई थी। यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है।' पिछले दिनों प्रदेश के महापौरों के साथ कांग्रेस सरकार का दुर्व्यवहार सामने आया था तो अब भोपाल में विधायक एवं पूर्व मंत्री विश्वास सारंग के साथ अभद्र व्यवहार का मामला सामने आया है। उनके क्षेत्र में किए गए कार्यों का उनके द्वारा लोकार्पण करने पर ही उनके ऊपर मुकदमा कायम कराया गया है जो कि कांग्रेस का बेहद शर्मनाक कदम है। 
 


 

भार्गव ने कहा कि कांग्रेस हमारे कामों का श्रेय लेना चाहती है। एक जनप्रतिनिधि होने के कारण उनके द्वारा लोकार्पण करना कोई गुनाह नहीं है यह उनका अधिकार है और उन्होंने अपने अधिकार का पूरा उपयोग किया। कांग्रेस सरकार को इस बात का डर सताने लगा है कि 3 माह बाद उनकी सरकार गिर जाएगी, इसलिए ज्यादा से ज्यादा कार्यों को वह लोकार्पण करके बताना चाहते हैं कि उनकी सरकार ने इस कार्यों को किया है। मध्यप्रदेश में हमारी सरकार 15 सालों तक रही है और इस दौरान किए गए कार्य सबके सामने हैं, हमने प्रदेश को विकास के पथ पर लाकर खड़ा किया है और इसका श्रेय कांग्रेस सरकार लेना चाहती है, यह सही नहीं है। भार्गव ने आगे लिखा है कि बीजेपी के सभी विधायक एवं जनप्रतिनिधी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहें और उनके क्षेत्रों में उनके द्वारा कराए गए विकास कार्यों का खुलकर लोकार्पण व भूमिपूजन करें, अगर कांग्रेस सरकार के द्वारा इसे रोका जाता है तो हम सड़क पर उतर कर इसका विरोध करेंगे। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar