राजनाथ बोले- विधायक दल की बैठक में शिवराज ने प्रस्तावित किया था भार्गव का नाम

1/8/2019 12:41:05 PM

भोपाल: सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष के नाम का चयन हो गया। प्रदेश के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव को इस पद के लिए नियुक्त किया गया। आपको बता दें कि इसकी घोषणा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने करते हुए कहा कि इस बैठक में गोपाल भार्गव का नाम चुना गया है।


 

राजनाथ सिंह ने कहा कि, 'मैंने सभी विधायकों और पार्टी नेताओं से पूछा कि आप क्या चाहते हैं और किसे नेता प्रतिपक्ष चुनना चाहते हैं। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उठ कर कहा कि वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव को। फिर मैं कुछ देर के लिए रुका कोई कि शायद और किसी नाम को प्रस्तावित किया जाए। लेकिन सभी विधायकों ने एक सुर में कहा कि गोपाल भार्गव। मुझे उम्मीद है कि वह अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। विधायकों ने अनुशासित तरीके से ये निर्वाचन किया है इसके लिए मैं बधाई देना चाहता हूं। मैं गोपाल भार्गव को भी बधाई देना चाहता हूं।' 




बता दें कि गोपाल भार्गव बीजेपी के अलावा संघ के भी काफी करीबी हैं। संघ भी भार्गव के नाम से सहमत था। संघ ने पहले ही उनके नाम पर हरी झंडी दे दी थी। विधायक दल की बैठक में शिवराज के अलावा पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गोपाल के नाम को प्रस्तावित किया। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar