धान के बोनस की राशि के पैसे खा रहा सरकारी बाबू ! किसानों ने की लिखित शिकायत

6/6/2022 5:06:23 PM

गरियाबंद(मनमोहन नेताम): छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार किसानों को आत्मनिर्भर व आर्थिक मजबूत करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना चलाकर धान की बोनस राशि प्रदान कर रहा है लेकिन उसी बोनस राशि लेने के एवज में जिला सहकारी समिति के बैंक मैनेजर दुष्यंत राव इंगले के द्वारा किसानों से 100 से 200 रुपए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है।

PunjabKesari

प्रदेश सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना में किसानों को धान का बोनस देकर आर्थिक रूप से मजबूत कर रहा है लेकिन बैंक मैनेजर के द्वारा किसानों से कमीशन व रिश्वत लेने का मामला अब तूल पकड़ लिया है। इस पूरे मामले पर लाटापारा समिति के अध्यक्ष कैशरी सोनवानी के नेतृत्व में किसानों ने जनपद पंचायत देवभोग के उपाध्यक्ष सुखचंद बेसरा को लिखत शिकायत करने के बाद बेसरा ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा से लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

PunjabKesari

वही इस पूरे मामले पर सहकारी समिति के बैंक मैनेजर दुष्यंत राव इंगले अपने आप को पाक साफ बता रहे हैं एवं इस विषय पर राजनीति के शिकार होने की बात कह रहे हैं। अब देखना यह होगा कि किसानों के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप के मामले पर कब तक कार्यवाही होगी यह देखना होगा या फिर किसान अपने हक की राशि के लिए यूं ही कमीशन देते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News