धान के बोनस की राशि के पैसे खा रहा सरकारी बाबू ! किसानों ने की लिखित शिकायत

6/6/2022 5:06:23 PM

गरियाबंद(मनमोहन नेताम): छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार किसानों को आत्मनिर्भर व आर्थिक मजबूत करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना चलाकर धान की बोनस राशि प्रदान कर रहा है लेकिन उसी बोनस राशि लेने के एवज में जिला सहकारी समिति के बैंक मैनेजर दुष्यंत राव इंगले के द्वारा किसानों से 100 से 200 रुपए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है।

प्रदेश सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना में किसानों को धान का बोनस देकर आर्थिक रूप से मजबूत कर रहा है लेकिन बैंक मैनेजर के द्वारा किसानों से कमीशन व रिश्वत लेने का मामला अब तूल पकड़ लिया है। इस पूरे मामले पर लाटापारा समिति के अध्यक्ष कैशरी सोनवानी के नेतृत्व में किसानों ने जनपद पंचायत देवभोग के उपाध्यक्ष सुखचंद बेसरा को लिखत शिकायत करने के बाद बेसरा ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा से लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।



वही इस पूरे मामले पर सहकारी समिति के बैंक मैनेजर दुष्यंत राव इंगले अपने आप को पाक साफ बता रहे हैं एवं इस विषय पर राजनीति के शिकार होने की बात कह रहे हैं। अब देखना यह होगा कि किसानों के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप के मामले पर कब तक कार्यवाही होगी यह देखना होगा या फिर किसान अपने हक की राशि के लिए यूं ही कमीशन देते रहेंगे।

meena

This news is Content Writer meena