सरकारी अस्पताल की बदहाली, ICU में भर्ती मरीज के पैर चूहों ने कुतरें

8/6/2019 1:01:36 PM

रतलाम: रतलाम जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलती घटना सामने आई है। यहां जिला अस्पताल आईसीयू में भर्ती 27 साल के मरीज सूरजसिंह भाटी के पैर को चूहे कुतर गए। सूरज लगभग तीन महीनों से कोमा में है और अस्पताल में इलाज करा रहा है। मामला सामने आने के बाद महकमें में तहलका मचा हुआ है। अब जिम्मेदार अपनी सफाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि दो दिन पहले ही अस्पताल में पेस्ट कंट्रोल कराया गया है। लेकिन बारिश की वजह से चूहे पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं।



बता दें कि घटना सोमवार सुबह 4 से 7 बजे के बीच की है। सूरज का 8 मई को बाइक से रिंगनोद जाते समय एक्सीडेंट हो गया था। यहां 29 मई से उनका इलाज चल रहा है। मामला सामने आने के बाद सिविल सर्जन आनंद चंदेलकर का कहना है कि दो दिन पहले ही अस्पताल में पेस्ट कंट्रोल कराया गया है। लेकिन बारिश की वजह से चूहे पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं। गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने के कारण चूहे अस्पताल के वार्ड की तरफ भागने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि जिस मरीज के साथ यह घटना घटी है उसकी देखभाल की जा रही है, मरीज को एयर बेड मुहैया कराया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि अस्पताल में पेस्ट कंट्रोल कराने के लिए टेंडर निकाल दिया गया है। 

meena

This news is Edited By meena