यूरिया के दामों पर घिरी सरकार! शिवराज को विवेक तन्खा का खत- आप तो खुद एक किसान हैं फिर भी...

5/15/2021 5:12:56 PM

जबलपुर (विवेक तिवारी): कोरोना संकट के बीच खेती के उपयोग में आने वाले उर्वरक का दामों में एकाएक लगभग दोगुनी बढ़ोतरी का मामला अब सियासी विवाद की भी वजह बनता जा रहा है। इसे लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को खत लिखा है। उन्होंने कहा, कि एक रोज पहले जब केंद्र सरकार ने किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की राशि ट्रांसफर की थी, तो मुझे सुखद महसूस हुआ, लेकिन इस संकट में दूसरी तरफ आपकी सरकार उर्वरकों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी करके किसानों पर बोझ लादने की कोशिश में जुटी हुई है, जो बिल्कुल भी ठीक नहीं है। 

PunjabKesari

शिवराज सिंह संबोधित करते हुए तन्खा ने लिखा, कि  आप खुद एक किसान है और यह बात समझते हैं, कि अलग अलग उर्वरक ही किसानों के लिए सबसे अहम होते हैं। लेकिन इस जरूरत को दरकिनार करके आपका यूं उसके दाम बढ़ाना ठीक नहीं है, खत में तन्खा ने आपदाकाल का भी जिक्र किया, और कहा कि जिस तरह इस कोरोना के संकटकाल में किसान हर थाली में अन्न पहुंचाने  की अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है, ऐसे में आपको भी उसकी भलाई के लिए सोचना चाहिए। 

इस बीच विवेक तन्खा ने समर्थन मूल्य में पहले से कमी और किसानों की अन्य समस्याओं का जिक्र करते हुए सीएम शिवराज से अपील की, कि वह तत्काल उर्वरक के दामों को लेकर पुनर्विचार करें और किसानों को मुस्कुराने का हक दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News