राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया ध्वजारोहण, स्कूली बच्चों से की मुलाकात

8/15/2018 3:33:36 PM

भोपाल : आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस मध्यप्रदेश में पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के बाद राज्यपाल ने परेड की सलामी ली।


 


राज्यपाल ने इस अवसर पर अधिकारियों और कर्मचारियों समेत बच्चों को मिष्ठान वितरित किया। गरिमामय ध्वजारोहण कार्यक्रम में विभिन्न अधिकारियों-कर्मचारियों, स्कूली बच्चे और आम लोग मौजूद थे। बता दें कि प्रदेश में कई जगह स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। आज विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वहीं पुलिस जवानों ने भी परेड किया।



वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के लाल परेड ग्राउंड पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में झंडावंदन किया। इस अवसर पर उन्होंने परेड की सलामी ली और उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों और कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने शहादत दी है, उसी का परिणाम है कि आज हम आजाद हुए हैं।

उन्होंने किसानों की आय बढ़ाने पर चर्चा करते हुए कहा कि किसानों के हित में एक बड़ा अच्छा विचार आया है कि क्यों न अलग-अलग योजनाओं में अलग-अलग राशि देने के बजाय सभी प्रकार की सहायता राशि एक बार में एकमुश्त किसानों को दे दी जाए, इससे मेरे छोटे किसान भाईयों को ज्यादा लाभ होगा।

 

Prashar

This news is Prashar