गोविंद सिंह ने बागेश्वर धाम को बताया फर्जी, बोले- मैं किसी धीरेंद्र शास्त्री को नहीं जानता

1/21/2023 2:51:28 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ नागपुर से भड़की चिंगारी धीरे धीरे देशभर में आग भड़का रही है। धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लगे हैं। इसे लेकर राजनेताओं से लेकर आमजन भी उनके पक्ष विपक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह की भी एंट्री हो गई है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि जब बाबा को नागपुर की अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने शक्तियां प्रमाणित करने की चुनौती दी तो वे वहां से क्यों भाग गए? गोविंद सिंह ने कहा कि यदि बाबा के पास चमत्कारी शक्तियां हैं तो वे उन्हें प्रमाणित करें।

धीरेंद्र शास्त्री को बताया फर्जी

मीडिया ने जब धीरेंद्र शास्त्री मामले में सवाल पूछा तो नेता प्रतिपक्ष ने जवाब देते हुए तंज कसते हुए पूछा कौन धीरेंद्र शास्त्री? मैं तो सिर्फ गरीबों के हित में काम करने वालों को प्रणाम करता हूं। उन्होंने इशारों - इशारों में धीरेंद्र शास्त्री को फर्जी होने की संज्ञा भी दे डाली। उन्होंने कहा कि कौन है यह धीरेंद्र शास्त्री? मैं जानता नहीं हूं कौन सा धीरेंद्र शास्त्री है। मैंने भी सोशल मीडिया में ही देखा।

शास्त्री को बताया फर्जी

नेता प्रतिपक्ष ने इशारों ही इशारों ने शास्त्री को फर्जी भी करार दे दिया। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ गरीबों आम व्यक्ति और जरूरतमन्दों की मदद करने वाले शास्त्री को ही प्रणाम करते हैं। फर्जी शास्त्रियों के लिए उनके यहां कोई जगह नहीं हैं। डॉ सिंह ने कहा कि मैंने मीडिया पर ही देखा है कि छत्तीसगढ़ में ही चुनौती दी गई है कि अगर उन्हें कोई जादू टोना आता है तो करके दिखाएं।

उन्होंने कहा कि वे सनातन धर्म में विश्वास करते हैं, लेकिन पाखंड और ढोंग में उनका बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। देश में हिंदुओं की बड़ी तादाद है। वे भी पाखंड को ठीक नहीं मानते। यदि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को नागपुर की अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने अपनी शक्तियां प्रमाणित करने की चुनौती दी थी, तो वे आखिर वहां से क्यों भाग गए। उन्हें अपनी शक्तियां प्रमाणित करनी थी। अगर उनमें सच्चाई है तो वे इसका जवाब दें. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि धीरज कृष्ण शास्त्री ने तांत्रिक जैसी प्रथा को प्रसारित कर रखा है, उन्हें इसे प्रमाणित करना चाहिए.

विवादों में हैं धीरेंद्र शास्त्री

बता दें कि नागपुर की एक संस्था, अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति के संस्थापक ने कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। इस के बाद से कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री लगातार विवादों में हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ में एक मंत्री ने चुनौती दी है कि वे उन पर जादू टोना करके दिखाएं तो वे राजनीति छोड़ देंगे।

 

meena

This news is Content Writer meena