फॉलोअप गार्ड्स के परिवारों को मिलेगी 1-1 करोड़ की मुआवजा राशि , BJP ने की जांच की मांग

1/14/2019 1:23:21 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के अलावा BJP नेताओं ने सड़क हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। हिना के काफिले के साथ हुई दुर्घटना के पीछे आशंका जताई जा रही है कि कहीं ये नक्सली साजिश तो नहीं। हालांकि कांवरे ने कहा अभी इतनी जल्दी कुछ कहा नहीं जा सकता। इस बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का बयान आया है। उन्होंने कि कहा 'हिना कांवरे के काफिले के साथ हुई दुर्घटना दुखद है। इस मामले की जांच कराई जानी चाहिए। बीजेपी विधायक विश्वास सांरग ने भी कहा है कि 'मध्यप्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब हो रही है। पिछले एक महीने में कांग्रेस सरकार में गुंडे-बदमाशों और नक्सलियों संरक्षण मिल रहा है। मामले की निश्चित रूप से जांच होनी चाहिए।'


फॉलोअप गार्ड्स के परिवारों को मिलेगा मुआवजा
दुर्घटना में मृत विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के फॉलोअप गार्ड्स को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उनके परिवारों को 1-1 करोड़ रूपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा सरकार गार्ड्स के परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देगी।


ये है मामला
हिना रविवार रात बालाघाट से अपने ग्रह ग्राम किरनापुर लौट रही थीं। किरनापुर से 16 किमी दूर सलेटका के पास उनके कारकेड में लगी गाड़ी को सामने से आ रहे 16 चक्कों के ट्रॉला ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि फॉलोगार्ड ड्यूटी में लगे एक सब इंस्पेक्टर,एक हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल सहित एक प्राइवेट ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने फॉलोअप गाड़ी में टक्कर मारने वाले ट्रक की पहचान कर ली है। ट्रक का नंबर CG04LX7671है। पुलिस का कहना है कि ट्रक का नंबर ट्रेस करने के बाद अब जल्द ही चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

suman

This news is suman