Barwani: न्याय यात्रा निकालकर अतिथि शिक्षकों ने सरकार को याद पुराना दावा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी घेरा

2/13/2023 6:00:10 PM

बड़वानी (संदीप कुशवाह): बड़वानी जिले के अतिथि शिक्षकों (guest faculty) ने न्याय यात्रा निकालकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। अतिथि शिक्षकों ने मांग रखी है कि उन्हें नियमितीकरण, मानदेय बढ़ाने और विभागीय परीक्षा लेकर नियमित रूप से किए जाए। अतिथि शिक्षकों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि सिंधिया ने सड़क पर उतरने की बात कही थी लेकिन आज वो हवाई जहाज में घूम रहे हैं।   

'अतिथि शिक्षकों के साथ खिलवाड़ कर रही है सरकार'

बड़वानी जिले के विभिन्न ब्लॉक के अतिथि शिक्षक आज आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने न्याय यात्रा निकालते हुए। कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां मुख्यमंत्री (chief minister shivraj singh chouhan) के नाम एसडीएम घनश्याम धनगर को एक ज्ञापन सौंपा। अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष साहेबराव पाटील ने बताया कि अतिथि शिक्षक विगत 15 वर्षों से अल्प मानदेय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। कई सालों से अतिथि शिक्षक संघर्ष करते हुए सरकार से अपनी मांगों को लेकर आवेदन निवेदन भी कर रहे हैं। लेकिन सरकार हर बार उनके साथ खिलवाड़ कर रही है।

PunjabKesari

अतिथि शिक्षकों ने सिंधिया को लिया आड़े हाथों 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भी अतिथि शिक्षकों कब पक्ष लेते हुए सड़क पर उतरने की बात कही थी। दल बदलने के बाद सरकार गिरी, वह भाजपा में शामिल हुए उसके बाद से वह अब तक नजर नहीं आए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया सड़कों पर तो नहीं उतरे एरोप्लेन में घूम रहे हैं। हम उनसे भी मांग करते हैं कि वह अतिथि शिक्षकों की ढाल और तलवार बने। फिलहाल चेतावनी के रूप में ज्ञापन दिया है 20 तारीख तक अतिथि शिक्षकों की मांगों को लेकर कोई ठोस नीति या नियम नहीं बनते हैं तो 21 फरवरी को अतिथि शिक्षक भोपाल में जंगी प्रदर्शन करेंगे।

सरकार ने मांगों पर नहीं किया गौर: अतिथि शिक्षक   

अतिथि शिक्षक पूनम चौहान का कहना है कि सरकार हम लोगों के साथ हमेशा से खिलवाड़ कर रही है। हम अल्प मानदेय में सालों से काम कर रहे हैं। लेकिन सरकार हमारा शोषण कर रही है, हमने कई बार सरकार से हमारी मांगों को लेकर आवेदन निवेदन किया। लेकिन हमारी कहीं पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है अब यह अंतिम मौका है सरकार 20 फरवरी तक हमारी मांगों को लेकर कोई नीति नहीं बनाती है तो हम 21 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल भोपाल में करेंगे और सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News