आदिवासियों पर गोलीकांड की घटना की निष्पक्ष जांच होगी, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री

7/14/2019 10:39:06 AM

भोपाल: नेपानगर के बदनावर में वन विभाग की टीम व आदिवासियों के बीच हुए मारपीट व गोलीवारी की घटना ने तूल पकड़ लिया है। इस घटना के बाद पूर्व मुख्य मंत्ररी दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्या सिंधिया ने सवाल उठाए थे। विधायक हीरालाल ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री अब तो जागिए। जिसके बाद सीएम कमलनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिए सीएम कमलनाथ ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस सबके बाद ट्वीट कर कहा है कि ‘नेपानगर के बदनापुर वन परिक्षेत्र में वन विभाग की टीम और आदिवासियों के संघर्ष व गोलीचालन की घटना के दूसरे दिन ही मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। घटना की निष्पक्ष जांच होगी, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।’ सरकार आदिवासी वर्ग के अधिकारों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। आदिवासी वर्ग का कल्याण, उनके अधिकारों की सुरक्षा, उनकी प्रगति सदैव प्राथमिकता है।
 

 

 

सीएम कमलनाथ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि सरकार आदिवासी वर्ग के अधिकारों की सुरक्षा को लेकर वचनबद्ध है। उनके कल्याण अधिकारों की सुरक्षा व प्रगति को हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी।

meena

This news is Edited By meena