भाजपा- कांग्रेस को सता रहा सेंधमारी का डर, हरियाणा के रवाड़ी में ठहरे हैं बीजेपी पार्षद

8/3/2022 6:48:36 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): निर्दलीय पार्षद सुनिता कुशवाह (sunita kushwah) के कांग्रेस (congress) में शामिल होने के बाद ग्वालियर में सेंधमारी का डर कांग्रेस और बीजेपी (bjp and congress) दोनों को सता रहा है। जिसके बाद ऊर्जा मंत्री (energy minister) एक अन्य पार्षद को लेकर दिल्ली (delhi) पहुंचे। ग्वालियर नगर निगम (gwalior nagar nigam) में सभापति का चुनाव 5 अगस्त को होना है। इस पद को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जोड़तोड़ जारी है। बुधवार को पार्षद सुनिता अरूण कुशवाह के कांग्रेस में शामिल होने के बाद आज एक निर्दलीयी पार्षद ने बीजेपी का दामन थाम लिया। 

निर्दलीय पार्षद को बीजेपी में मिलाकर हिसाब किया बराबर 

कल निर्दलीय पार्षद सुनिता कुशवाह ने पति अरूण कुशवाह के साथ ग्वालियर मेयर शोभा सिकरवार (sobha sikarwar) के समक्ष पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता हासिल की थी। लेकिन 24 घंटे बाद ही ऊर्जा मंत्री ने एक निर्दलीय पार्षद दीपक बाथम (deepak batham) को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर हिसाब बराबर कर लिया। वह उसे अपने साथ हरियाणा के रेवाड़ी (rewari) लेकर पहुंचे। जहां बीजेपी के बाकी पार्षदों को ले जाकर नजरबंद रखा गया है। 

पहले कांग्रेस को समर्थन देने वाले थे दीपक बाथम

ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय जीते पार्षद के बीजेपी में शामिल होने से पहले कहा जा रहा था कि वे कांग्रेस में शामिल होंगे और उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर मुलाकात भी हो चुकी थी। लेकिन देर रात ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पूर्व पार्षद केशव मांझी को उन्हें अपने पाले में कर लिया और दोनों के बीच शर्तों के साथ सहमति बन गई। जिसके बाद मांझी उन्हें अपने साथ लेकर तोमर के बंगले पहुंचे और उनके बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा कर दी।

दिल्ली रवाना हुए ऊर्जा मंत्री 

निर्दलीय पार्षद को लेकर प्रद्युम्न सिंह तोमर रेवाड़ी के लिए रवाना हो गए। यहां बीजेपी के बाकी पार्षदों को ग्वालियर से ले जाकर ठहराया गया है। गौरतलब है कि ग्वालियर नगर निगम में बीजेपी के 34 पार्षद जीते हैं। इस तरह उसके पास सभापति चुनने लायक बहुमत है। कांग्रेस के पास परिषद में बहुमत नहीं है। लेकिन उसके 25 पार्षद जीते हैं ।वह मेयर पद पर 57 साल बाद मिली जीत से इतने उत्साहित है कि सभापति पद भी जीतने के दावे कर रहे हैं। मेयर पद पर मिली शर्मनाक हार ने बीजेपी को इतना भयभीत कर दिया है कि अब उसे अपने पार्षदों की क्रॉस वोटिंग का भय भी सता रहा है।

पार्षदों से मिलेंगे दिग्गज

बीजेपी इतनी भयभीत हो गई है कि अपने पार्षदों को एक बस में भरकर न केवल ग्वालियर से बल्कि हरियाणा के रेवाड़ी में एक रिसॉर्ट्स में ले जाकर ठहराया है। अब वहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सांसद विवेक शेजवलकर को ले जाकर पार्षदों से मिलवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News