शादी में बरात से पहले पहुंची पुलिस, 15 साल की नाबालिग की 25 साल के युवक के साथ हो रही थी शादी

12/4/2022 2:02:31 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): देश के साथ-साथ मध्य प्रदेश में नाबालिग किशोरियों के साथ विवाह के मामले कम नहीं हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला ग्वालियर से सामने आया हैं। जहां एक शादी में पुलिस के पहुंचने के बाद लोग दंभ रह गए। शादी की भनक लगते ही पुलिस शादी से पहले पहुंच गई और मांगलिक कार्य को रुकवाया। पुलिस के साथ चाइल्ड लाइन की टीम भी मौके पर पहुंची और किशोरी के जन्म संबंधित दस्तावेजों की मांग की। लेकिन परिजन नाबालिग के डॉक्टूमेंट उपलब्ध नहीं करा सके। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग किशोरी को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि सीडब्ल्यूसी के सामने किशोरी को पेश करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesari

15 साल की नाबालिग की 25 साल के युवक के साथ हो रही थी शादी

ग्वालियर के आस्था मैरिज गार्डन में वधु-पक्ष को बारात का बड़ी बेसब्री से इंतजार था। लेकिन कई घंटे गुजर जाने के बाद भी बरात नहीं पहुंची। लेकिन पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम जरूर शादी में पहुंच गई और दुल्हन के जन्म संबंधी दस्तावेज मांगे। दरअसल यह पूरा मामला बेहट गांव की रहने वाली नाबालिग किशोरी का है। जानकारी में सामने आया है कि नाबालिग की शादी उसके परिजन ग्वालियर के रहने वाले 25 साल युवक से करा रहे थे। लेकिन ऐसी अफवाह उड़ी कि नाबालिग की शादी एक अधेड़ शख्स से होने जा रही है। जिसके बाद बाल विवाह की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख, शादी समारोह में हड़कंप मच गया। पुलिस ने भी बरात का कई घंटो तक इंतजार किया। लेकिन दूल्हा बरात लेकर नहीं पहुंचा।

वन स्टॉप सेंटर भेजी गई नाबालिग 

दरअसल दूल्हे के परिजनों को पुलिस की कार्रवाई की भनक लग गई और पूरी बरात रफूचक्कर हो गई। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग को चाइल्ड लाइन को सौंपकर वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है। अब उसे सीडब्लूसी के सामने पेश किया जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई दोषियों के खिलाफ की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News