जिस महिला के पास पीने को पानी नहीं था, उसके घर नल खुदवाने पहुंच गए दिग्गज अफसर...

12/29/2020 7:48:43 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची एक विधवा गरीब और विकलांग महिला की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब उसकी गुहार पर तुरंत एक्शन लेते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम ने तत्काल पीएचई अमले को तलब किया और महिला के घर कनेक्शन लगवाया। खास बात यह है कि कनेक्शन की राशि भी कलेक्टर ने खुद पीएचई अमले को दी है।

PunjabKesari

दरअसल हैदरगंज में रहने वाली विधवा महिला लाजवंती जाटव पैर से विकलांग है। उसे काफी दूर से पानी लाना पड़ता है वह भी पड़ोसियों के रहमों करम पर। एक बार पानी भरने के  बाद उस पानी को 3 दिनों तक चलाने की मजबूरी लाजवंती देवी को थी।

PunjabKesari

उसके दो बेटे हैं एक बेटे की काफी समय पहले मौत हो चुकी है उसकी विधवा लाजवंती के साथ ही रहती है। दूसरा बेटा पढ़ लिखकर प्राइवेट जॉब कर रहा है। लेकिन पानी जैसी बुनियादी जरूरत को लेकर यह विकलांग महिला बेहद परेशान थी। वह पड़ोसियों के यहां लगे कनेक्शन से उनकी अनुमति के बाद पानी भर पाती थी।

PunjabKesari

नए कनेक्शन के लिए महिला के पास 500 रुपए तक नहीं थे। वह आवेदन लेकर मंगलवार को होने वाली कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची जहां कलेक्टर ने महिला की समस्या को गंभीर मानते हुए तुरंत ही पीएचई अमले को तलब किया और अभिलंब उसके यहां कनेक्शन करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

कलेक्टर ने यह भी कहा कि पीएचई अमला उनसे नए कनेक्शन की राशि का भुगतान प्राप्त करे। कलेक्टर के निर्देश पर पीएचई के अधीक्षण यंत्री आर एल एस मौर्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने तीन मजदूरों को लगाकर वहां से गुजरी पाइप लाइन से महिला के घर में कनेक्शन दे दिया अब महिला के घर नए कनेक्शन से हर रोज पानी मिलेगा कलेक्टर की संवेदनशीलता की सभी ओर तारीफ हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News