जिस महिला के पास पीने को पानी नहीं था, उसके घर नल खुदवाने पहुंच गए दिग्गज अफसर...

12/29/2020 7:48:43 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची एक विधवा गरीब और विकलांग महिला की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब उसकी गुहार पर तुरंत एक्शन लेते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम ने तत्काल पीएचई अमले को तलब किया और महिला के घर कनेक्शन लगवाया। खास बात यह है कि कनेक्शन की राशि भी कलेक्टर ने खुद पीएचई अमले को दी है।



दरअसल हैदरगंज में रहने वाली विधवा महिला लाजवंती जाटव पैर से विकलांग है। उसे काफी दूर से पानी लाना पड़ता है वह भी पड़ोसियों के रहमों करम पर। एक बार पानी भरने के  बाद उस पानी को 3 दिनों तक चलाने की मजबूरी लाजवंती देवी को थी।



उसके दो बेटे हैं एक बेटे की काफी समय पहले मौत हो चुकी है उसकी विधवा लाजवंती के साथ ही रहती है। दूसरा बेटा पढ़ लिखकर प्राइवेट जॉब कर रहा है। लेकिन पानी जैसी बुनियादी जरूरत को लेकर यह विकलांग महिला बेहद परेशान थी। वह पड़ोसियों के यहां लगे कनेक्शन से उनकी अनुमति के बाद पानी भर पाती थी।



नए कनेक्शन के लिए महिला के पास 500 रुपए तक नहीं थे। वह आवेदन लेकर मंगलवार को होने वाली कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची जहां कलेक्टर ने महिला की समस्या को गंभीर मानते हुए तुरंत ही पीएचई अमले को तलब किया और अभिलंब उसके यहां कनेक्शन करने के निर्देश दिए।



कलेक्टर ने यह भी कहा कि पीएचई अमला उनसे नए कनेक्शन की राशि का भुगतान प्राप्त करे। कलेक्टर के निर्देश पर पीएचई के अधीक्षण यंत्री आर एल एस मौर्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने तीन मजदूरों को लगाकर वहां से गुजरी पाइप लाइन से महिला के घर में कनेक्शन दे दिया अब महिला के घर नए कनेक्शन से हर रोज पानी मिलेगा कलेक्टर की संवेदनशीलता की सभी ओर तारीफ हो रही है।

meena

This news is meena