हरदा नगर पालिका ने PM आवास नहीं बनाने वालों पर की कड़ी कार्रवाई, 69 लोगों पर करवाई FIR

1/18/2023 1:15:55 PM

हरदा(राकेश खरका): हरदा शहर के 35 वाड़ों में पात्रता के अनुसार प्रधानमंत्री आवास के नाम है। योजना के माध्यम से मकान बनाने के लिए एक-एक लाख रुपए की पहली किस्त लेने के दो साल बाद भी निर्माण शुरू नहीं करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए मंगलवार को नपा सीएमओ जीके यादव ने थानों में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई। इनमें विभिन्न वार्डो के 64 लोगों शामिल है। 5 हितग्राहियों पर पूर्व में मामला दर्ज करा चुके हैं।



नपा सीएमओ जीके यादव ने बताया कि योजना के तहत जिनकी निजी या पारिवारिक भूमि भी उन्हें खुद का आवास बनाने के लिए योजना के माध्यम से एक एक लाख रुपए की पहली किस्त दो साल पहले दी गई। ऐसे लोगों ने या तो राशि का अन्य काम में उपयोग कर लिया या फिर यह राशि वापस भी नहीं की, काम भी शुरू नहीं किया। उन्होंने बताया कि सिटी कोतवाली 37 और सिविल लाइन थाने में 27 लोगों पर प्रकरण कायम करने के लिए थाना प्रभारियों को आवेदन दिए गए थे जिन पर आज धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया।

कांग्रेस के पार्षद व नेता प्रतिपक्ष अमर लोचलानी ने नपा द्वारा की गई कार्यवाही को गलत बताते हुए कहा कि पूर्व परिषद के पार्षदों ने हितग्राहियों को एक एक लाख रुपए खाते में डलवाने के एवज में 20-20 हजार रुपए लिए जिससे हितग्राहियों को 80 हजार रुपए ही मिल पाए। सामग्री महंगी होने के कारण वह निर्माण नहीं कर पर उन्हें एक मौका देना चाहिए था।

एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि नपा द्वारा जो सूची दी गई उन सभी पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है। अब उनसे राशि वसूली की जाएगी, नहीं होने पर गिरफ्तारी की कार्यवाही की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena