सिंधिया पर परिवार सहित HC ने लगाया जुर्माना, सरकारी जमीन को खुर्द-बुर्द करने का आरोप

6/27/2019 12:35:54 PM

ग्वालियर: ग्वालियर हाईकोर्ट ने पूर्व सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया, चित्रांगदा राजे सिंधिया व माधवी राजे सिंधिया पर 10 हजार रुपए का हर्जाना लगाया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई शासकीय जमीन को खुर्द-बुर्द करने के संबंध में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए की गई। जस्टिस संजय यादव और जस्टिस विवेक अग्रवाल की डिवीजन बेंच ने जमीन से जुड़ी जनहित याचिका पर समय पर जवाब नहीं देने पर कोर्ट ने ये जुर्माना लगाया है। 



जानकारी के अनुसार, उपेंद्र चतुर्वेदी ने जनहित याचिका दायर करते हुए मौजा महलगांव स्थित जमीन को खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाया है। इसमें सिंधिया, उनकी मां व बहन को भी पक्षकार बनाया गया है। 2014 में दायर जनहित याचिका में कोर्ट को नोटिस तामील कराने में ही काफी समय लग गया।



याचिकाकर्ता के वकील सीपी सिंह ने बताया कि 19 मार्च 2019 को जब समाचार पत्र में प्रकाशन के माध्यम से नोटिस की तामील कराने की बात कही थी, तब सीनियर एडवोकेट के एन गुप्ता ने कोर्ट में ही नोटिस की तामील की थी। 30 अप्रैल की सुनवाई में तीनों ने जवाब पेश करने के लिए समय मांगा था। बुधवार को हुई सुनवाई में भी जवाब पेश करने के लिए फिर से समय मांगा गया, जिस पर कोर्ट ने 10 हजार रुपए का हर्जाना लगा दिया। जमा करने की शर्त पर जवाब पेश करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। जिस जमीन को लेकर याचिका दायर की गई है वर्तमान में वहां एक मैरिज गार्डन और बहुमंजिला इमारत है।

meena

This news is Edited By meena