Congress leader Govind Singh की याचिका पर सिंधिया को HC का नोटिस, ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा निर्वाचन को शून्य घोषित करने की मांग

4/5/2022 6:16:59 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Congress leader Govind Singh) की याचिका पर 2 सांसदों और एक पूर्व विधायक को नोटिस जारी हुआ है। ये नोटिस हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच (High Court Gwalior Bench) ने जारी किया है। जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी (Sumer Singh Solanki), पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया भी शामिल है। दरअसल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर बेंच में कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह (Congress leader Govind Singh) ने याचिका लगाई थी। जिसमें राज्यसभा सांसद के रूप में निर्वाचित हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के निर्वाचन को चुनौती दी गई थी। जिसमें पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता गोविंद सिंह की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने राज्यसभा के निर्वाचन के दौरान नामांकन पत्र दाखिल करते समय कुछ तथ्य उजागर नहीं किए बल्कि उन्हें जानबूझकर छुपाया गया।

कोर्ट, सिंधिया के राज्यसभा चुनाव को घोषित करेगा शून्य: गोविंद सिंह 

इस आधार पर सिंधिया के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। याचिका में कहा गया है कि 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सार्वजनिक रूप से स्वीकारा भी था। लेकिन अब वह कांग्रेस में नहीं हैं और भाजपा से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं। अपने नामांकन में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने उस मामले को छुपाया है, जो नियमों का साफ उल्लंघन है। ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का राज्यसभा चुनाव, शून्य घोषित किया जाना चाहिए।

हाल ही इस याचिका को ग्वालियर बेंच में ट्रांसफर किया गया है। जिस पर हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है। वहीं गोविंद सिंह (Govind Singh) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा चुनाव को शून्य घोषित करेगा।

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh